Ajinkya Rahane: 'मेरा लक्ष्य 100 टेस्ट मैच खेलना', टीम इंडिया से बाहर अजिंक्य रहाणे; वापसी पर कही ये बात
Advertisement

Ajinkya Rahane: 'मेरा लक्ष्य 100 टेस्ट मैच खेलना', टीम इंडिया से बाहर अजिंक्य रहाणे; वापसी पर कही ये बात

Team India: भारतीय क्रिकेट टीम के अनुभवी बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) इस समय रणजी ट्रॉफी का हिस्सा हैं. वह नेशनल टीम से बाहर चल रहे हैं. इस बीच उन्होंने बयान दिया है कि वह 100 टेस्ट मैच खेलना चाहते हैं.

Ajinkya Rahane: 'मेरा लक्ष्य 100 टेस्ट मैच खेलना', टीम इंडिया से बाहर अजिंक्य रहाणे; वापसी पर कही ये बात

Ajinkya Rahane Statement: टीम इंडिया फिलहाल अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज खेल रही है. इसके बाद टीम को इसी महीने 25 जनवरी से इंग्लैंड के खिलाफ 5 टेस्ट मैचों की सीरीज का आगाज करना है. BCCI ने शुरुआती दो मैचों के लिए टीम इंडिया के स्क्वॉड का ऐलान भी कर दिया है. इसमें अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) को जगह नहीं मिली है. रणजी ट्रॉफी 2024 (Ranji Trophy) में मुंबई की कप्तानी कर रहे भारत के अनुभवी बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे ने एक बयान दिया है. उनका कहना है कि वह भारत के लिए 100 टेस्ट मैच खेलना चाहते हैं.

रहाणे ने दिया बयान

रहाणे ने सोमवार को बीकेसी स्टेडियम में मुंबई के दूसरे रणजी मैच के बाद कहा, 'मेरा लक्ष्य रणजी ट्रॉफी जीतना और 100 टेस्ट मैचों में खेलना है.' उन्होंने आगे कहा, 'मेरा ध्यान मुंबई के लिए अच्छा प्रदर्शन करना है और प्रत्येक मैच के हिसाब से एक कदम आगे बढ़ाना है.' बता दें कि रहाणे की नजरें मुंबई को 42वां रणजी खिताब जिताने पर हैं. वह भारत के लिए आखिरी बात जुलाई 2023 में टेस्ट मैच खेले थे.

खेल चुके हैं 85 टेस्ट मैच

अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) ने भारत के लिए अब तक 85 टेस्ट मैच खेले हैं. इन मैचों की 144 पारियों में उनके बल्ले से 5077 रन निकले हैं. इस दौरान वह 12 शतक और 26 अर्धशतक भी लगाने में कामयाब रहे हैं. उनका इस फॉर्मेट में सर्वाधिक स्कोर 188 रन है. हालांकि, जुलाई 2023 के बाद से उन्हें भारत की टेस्ट टीम में जगह नहीं मिली है. ऐसे में रहाणे की नजरें इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी तीन मैचों के लिए भारतीय स्क्वॉड में जगह बनाने पर होंगी. हालांकि, इसके लिए उन्हें रणजी में कमाल दिखाना होगा .

रणजी ट्रॉफी को लेकर कही ये बात 

रहाणे ने मौजूदा रणजी सीजन को लेकर कहा, 'इस सीजन में हमारे लिए यह बहुत अच्छी शुरुआत रही है. चुनौती लगातार इसी लय को बरकरार रखने की है क्योंकि जब आप रणजी ट्रॉफी जीतना चाहते हैं तो यह लय आपको बरकरार रखने की जरूरत होती है. हम एक समय में एक मैच पर ध्यान दे रहे हैं.' रहाणे ने नए सीजन के लिए अपनी टीम के दृष्टिकोण के बारे में कहा, 'यह घरेलू-बाहर का फॉर्मेट है, इसलिए परिस्थितियां बदलती रहती हैं. इसलिए हमें इस समय रहना होगा, कोशिश करनी होगी और देखना होगा कि विकेट कैसे हैं.' बता दें कि मुंबई ने सीजन के अब तक हुए दोनों रणजी मैच जीते हैं. टीम का तीसरा मैच 19 जनवरी से केरल के खिलाफ तिरुवनंतपुरम में होगा.

Trending news