WTC Final में दांव पर भारत के इस खिलाड़ी का भविष्य, फ्लॉप हुआ तो खत्म हो जाएगा करियर!
Advertisement

WTC Final में दांव पर भारत के इस खिलाड़ी का भविष्य, फ्लॉप हुआ तो खत्म हो जाएगा करियर!

Team India: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मैच (WTC Final) में टीम इंडिया के एक दिग्गज खिलाड़ी का भविष्य दांव पर है. अगर ये खिलाड़ी इस महामुकाबले में फ्लॉप रहता है तो उसका टेस्ट करियर खत्म हो सकता है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ WTC Final में नाकाम रहने पर भारत के इस खिलाड़ी के करियर का ये आखिरी इंटरनेशनल मैच भी साबित हो सकता है.  

WTC Final में दांव पर भारत के इस खिलाड़ी का भविष्य, फ्लॉप हुआ तो खत्म हो जाएगा करियर!

WTC Final 2023: टीम इंडिया 7 जून से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ICC वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल (WTC Final) मैच खेलेगी. इंग्लैंड के शहर लंदन में स्थित केनिंगटन ओवल के मैदान पर भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल (WTC Final) मैच खेला जाएगा. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मैच (WTC Final) में टीम इंडिया के एक दिग्गज खिलाड़ी का भविष्य दांव पर है. अगर ये खिलाड़ी इस महामुकाबले में फ्लॉप रहता है तो उसका टेस्ट करियर खत्म हो सकता है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ WTC Final में नाकाम रहने पर भारत के इस खिलाड़ी के करियर का ये आखिरी इंटरनेशनल मैच भी साबित हो सकता है.  

WTC Final में दांव पर भारत के इस खिलाड़ी का भविष्य

श्रेयस अय्यर के चोटिल होने के बाद सेलेक्टर्स ने अचानक से वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मैच (WTC Final) के लिए अजिंक्य रहाणे की 16 महीने बाद टीम इंडिया में वापसी करवा दी. अजिंक्य रहाणे को इस मैच में खुद को हर हाल में साबित करना होगा नहीं तो उनका टेस्ट करियर खत्म हो सकता है. अजिंक्य रहाणे ने अपना आखिरी टेस्ट मैच जनवरी 2022 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेला था, लेकिन इसके बाद उन्हें टीम इंडिया से ड्रॉप कर दिया गया. अजिंक्य रहाणे ने हाल ही में आईपीएल 2023 में अपनी धमाकेदार बल्लेबाजी से सेलेक्टर्स की नींद उड़ा दी. अजिंक्य रहाणे ने आईपीएल 2023 में 200 से ज्यादा की स्ट्राइक रेट से रन कूटे थे.  

फ्लॉप हुआ तो खत्म हो जाएगा करियर

अजिंक्य रहाणे 16 महीने बाद भारतीय टीम में लौट रहे हैं. आईपीएल 2023 में सीएसके के लिए अजिंक्य रहाणे का फॉर्म पूरी तरह से अलग रहा है, जो उनकी वापसी के पीछे सबसे बड़ा कारण माना जा रहा  है. इंग्लैंड की परिस्थितियों में जहां गेंद के स्विंग होने की उम्मीद होती है, टीम प्रबंधन अजिंक्य रहाणे के अनुभव पर निर्भर है. स्पिन गेंदबाजी ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन और अक्षर पटेल ने टीम में अपनी जगह बरकरार रखी है. हालांकि, यह संभावना नहीं है कि ये तीनों एक साथ खेलेंगे. वास्तव में, अगर परिस्थितियां तेज गेंदबाजों के अनुकूल हैं, तो चौथे तेज गेंदबाज के रूप में शार्दुल ठाकुर को चुना जा सकता है, जिसका मतलब अश्विन, जडेजा या अक्षर पटेल में से केवल एक ही स्पिनर के रूप में खेलेगा.

इंटरनेशनल क्रिकेट करियर बचाने की जिम्मेदारी 

अजिंक्य रहाणे ने आखिरी टेस्ट शतक 27 दिसंबर 2020 को ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर लगाया था. अजिंक्य रहाणे ने तब मेलबर्न में ही 112 रनों की पारी खेली थी. इस पारी के बाद से उनका एक भी शतक नहीं आया है, जो टीम इंडिया के लिए चिंता की बात है. अजिंक्य रहाणे ने अब तक अपने टेस्ट करियर में 12 शतक और 25 अर्धशतक जड़े हैं. अजिंक्य रहाणे ने 82 टेस्ट मैचों में 38.52 की औसत से 4931 रन बनाए हैं, जिसमें उनका बेस्ट स्कोर 188 रन रहा है. वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में अब अजिंक्य रहाणे पर अपना इंटरनेशनल क्रिकेट करियर बचाने की भी जिम्मेदारी होगी.

Trending news