Alastair Cook: 'इंग्लैंड को तहस-नहस कर दिया', पूर्व इंग्लिश कप्तान की नजर में बुमराह बने 'हीरो'
Advertisement

Alastair Cook: 'इंग्लैंड को तहस-नहस कर दिया', पूर्व इंग्लिश कप्तान की नजर में बुमराह बने 'हीरो'

India vs England: इंग्लैंड के पूर्व कप्तान एलिस्टर कुक ने कहा है कि जसप्रीत बुमराह ने पिच को समीकरण से बाहर कर दिया और मुश्किल एंगल्स से गेंदबाजी करते हुए इंग्लैंड के बल्लेबाजों की नाक में दम किया, जिससे उन्हें खेलना लगभग नामुमकिन हो गया. 

Alastair Cook: 'इंग्लैंड को तहस-नहस कर दिया', पूर्व इंग्लिश कप्तान की नजर में बुमराह बने 'हीरो'

Alastair Cook Statement: विशाखापत्तनम में खेले जा रहे भारत-इंग्लैंड दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन बुमराह ने रिवर्स स्विंग का शानदार नजारा पेश करते हुए छह विकेट चटकाए, जिससे इंग्लैंड की टीम पहली पारी में 253 रन पर आउट हो गई और भारत को 143 रन की महत्वपूर्ण बढ़त मिली. मैच के तीसरे दिन भारत की दूसरी पारी 255 रन पर खत्म हुई, जिससे इंग्लैंड को जीत  के लिए 399 रन का टारगेट मिला. 2012 से 2017 तक इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान रहे कुक ने बुमराह की गेंदबाजी की तारीफ की है. 

कुक ने बुमराह की तारीफ की 

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ने कहा, 'बुमराह ने भारत को आगे बढ़ाया है और अकेले दम पर मैच का रुख बदल दिया. बता दें कि इंग्लैंड की बल्लेबाजी की शुरुआत पहली पारी में बेन डकेट और जैक क्राउली ने शानदार तरीके से की. क्राउली ने 76 रन की शानदार पारी खेली. क्राउली का विकेट टर्निंग प्वाइंट रहा जो आगे बढ़कर खेलने की कोशिश में कैच आउट हुए, क्योंकि गेंद उनके बल्ले का बाहरी किनारा लेकर हवा में उछल गई. 

तहस-नहस कर दिया 

कुक ने कहा, 'बुमराह ने इंग्लैंड के बल्लेबाजी क्रम को तहस-नहस कर दिया.' टेस्ट क्रिकेट में सर्वाधिक रन बनाने वालों की सूची में पांचवें नंबर पर काबिज 39 साल के कुक ने 2018 में भारत के खिलाफ सीरीज के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह दिया था. उन्होंने कहा, 'मैंने कई बार बुमराह का सामना किया है, लेकिन मुझे नहीं लगता कि मैंने कभी उनकी इतनी अच्छी गेंदबाजी का सामना किया है.' कुक ने कहा, 'उनकी अजीब एक्शन की गेंदबाजी, उनके अलग-अलग एंगल. वह बल्लेबाज के लिए एक अलग विजन बनाता है और इसके कारण कभी कभी उन्हें खेलना लगभग असंभव हो जाता है.' 

बुमराह ने फेंकी अनप्लेबल गेंदें  

बुमराह ने प्रभावशाली गेंदबाजी करते हुए जो रूट, ओली पोप और जॉनी बेयरस्टो को आउट किया. उन्होंने इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स को भी बोल्ड किया और बाद में टॉम हार्टले और जेम्स एंडरसन को पवेलियन भेजा. कुक ने कहा, 'रूट सबसे पहले आउट हुए, पोप इनस्विंग यॉर्कर पर आउट हुए जिसे खेला नहीं जा सकता था, बेयरस्टो और स्टोक्स के विकेट भी बुमराह ने लिए. उन्होंने मैच को बदल दिया. उन्होंने पिच को समीकरण से बाहर कर दिया. यह केवल उन पर और उन पर निर्भर था.' बता दें कि इंग्लैंड को यह मैच जीतने के लिए भारत ने 399 रन का टारगेट दिया है.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

Trending news