IND vs AUS: ऑस्ट्रेलियाई टीम पर जमकर बरसा ये दिग्गज, बताई दिल्ली टेस्ट हारने की सबसे बड़ी वजह
Advertisement
trendingNow11578417

IND vs AUS: ऑस्ट्रेलियाई टीम पर जमकर बरसा ये दिग्गज, बताई दिल्ली टेस्ट हारने की सबसे बड़ी वजह

IND vs AUS 2nd Test: भारतीय क्रिकेट टीम ने दिल्ली टेस्ट मैच तीसरे ही दिन 6 विकेट से जीत लिया. बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी सीरीज में इस तरह मेजबानों ने 2-0 की बढ़त बना ली है. एक दिग्गज खिलाड़ी ने ऑस्ट्रेलिया की हार की सबसे बड़ी वजह बताई है.

aus team

Allan Border on AUS Team Batting: ऑस्ट्रेलियाई टीम को भारत के खिलाफ बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच में तीसरे ही दिन करारी शिकस्त झेलनी पड़ी. रविवार को दिल्ली टेस्ट में मिली इस हार के बाद ऑस्ट्रेलिया के महान खिलाड़ी और पूर्व कप्तान एलन बॉर्डर ने अपनी टीम की बल्लेबाजी पर निराशा जाहिर की. उन्होंने कहा कि वह बल्लेबाजी को देखकर बेहद निराश हैं. 

तीन दिनों में हारा ऑस्ट्रेलिया

महान ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एलन बॉर्डर ने सीरीज के दूसरे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया की खराब बल्लेबाजी की कड़ी आलोचना की. उन्होंने साथ ही कहा कि वह इस परिणाम से हैरान हैं. टेस्ट क्रिकेट की एक पारी (7/42) में रवींद्र जडेजा के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी आंकड़ों और रविचंद्रन अश्विन की स्पिन मास्टरक्लास की मदद से भारत ने रविवार को ऑस्ट्रेलिया को 3 दिनों में ही 6 विकेट से हरा दिया. इस जीत के साथ भारतीय टीम ने 4 मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है.

बॉर्डर ने जताई निराशा

बॉर्डर ने फॉक्स क्रिकेट को बताया, 'मैं बेहद निराश हूं. इस तरह की बल्लेबाजी देखकर मुझे हैरानी हुई. जिस तरह से उन्होंने (AUS टीम) बल्लेबाजी की है, उससे मैं काफी नाराज हूं.' ऑस्ट्रेलिया दूसरे टेस्ट में काफी बेहतर नजर आ रहा था, जब उसने पहली पारी में भारत के 7 विकेट 139 रन तक झटक लिए थे. हालांकि अक्षर पटेल के 74 रनों ने पासा पलट दिया, जिससे मेहमान को पहली पारी में सिर्फ एक रन की बढ़त मिल पाई. तीसरे दिन ऑस्ट्रेलिया 1/65 से 113 पर ऑल आउट हो गया. स्टीव स्मिथ, मैथ्यू रेनशॉ और कप्तान पैट कमिंस के रूप में भारतीय स्पिनरों को स्वीप करने का प्रयास करना भारी पड़ा.

भारत ने चौथी बार बरकरार रखी ट्रॉफी

67 साल के इस दिग्गज ने कहा, 'यह खराब बल्लेबाजी थी. किसी भी खिलाड़ी ने अच्छी बल्लेबाजी करने की कोशिश ही नहीं की. वे हर गेंद पर स्वीप शॉट, रिवर्स स्वीप खेलते हुए बस आउट हो रहे थे.' 19 साल में पहली बार भारत में बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी हासिल करने की ऑस्ट्रेलिया की उम्मीदों को झटका दिया. भारत ने चार मैचों की सीरीज में 2-0 की बढ़त बनाकर अरुण जेटली स्टेडियम में 6 विकेट से जीत के साथ चौथी बार बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी को बरकरार रखा. सीरीज का तीसरा टेस्ट एक मार्च से इंदौर के होल्कर स्टेडियम में होगा. (एजेंसी से इनपुट)

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news