Watch: वेस्टइंडीज की हार का सबसे बड़ा गुनहगार बना दिग्गज, धोनी के जैसी फूटी किस्मत, वीडियो वायरल
Advertisement
trendingNow12306311

Watch: वेस्टइंडीज की हार का सबसे बड़ा गुनहगार बना दिग्गज, धोनी के जैसी फूटी किस्मत, वीडियो वायरल

WI vs SA: टी20 वर्ल्ड कप 2024 में कुछ टीमों के बीच फाइनल की होड़ लगी हुई है जबकि कुछ में माहौल गमगीन है. साउथ अफ्रीका ने वेस्टइंडीज के खेल को वर्ल्ड कप में खत्म कर दिया है. लेकिन कैरेबियाई टीम ने अफ्रीका को पापड़ बेलने पर मजबूर किया. दिग्गज आंद्रे रसेल की एक गलती टीम पर भारी पड़ गई. 

 

Andre Russell

WI vs SA T20 World cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप 2024 में कुछ टीमों के बीच फाइनल की होड़ लगी हुई है जबकि कुछ में माहौल गमगीन है. साउथ अफ्रीका ने वेस्टइंडीज के खेल को वर्ल्ड कप में खत्म कर दिया है. लेकिन कैरेबियाई टीम ने अफ्रीका को पापड़ बेलने पर मजबूर किया. अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग का फैसला किया था और बेहतरीन शुरुआत की. विंडीज ने 5 के स्कोर पर अपने दो विकेट खो दिए थे. लेकिन इसके बाद काइल मेयर्स और रोस्टन चेज ने जिम्मेदारी संभालते हुए टीम की नैय्या पार लगाई. लेकिन जब जिम्मेदारी दिग्गज आंद्रे रसेल पर थी तो उनकी किस्मत फूटी निकली. 

रोस्टन चेज की शानदार पारी

वेस्टइंडीज जल्दी विकेट खोने के बाद पटरी पर लौट चुकी थी. रोस्टन चेज ने शानदार 52 रन ठोके जबकि काइल मेयर्स ने 35 रन बनाए. लेकिन इन दोनों के विकेट के बाद टीम ताश के पत्तों की तरह बिखरने लगी. टीम की आखिरी उम्मीद आंद्रे रसेल थे, लेकिन वह एनरिक नॉर्खिया के डायरेक्ट हिट का शिकार हो गए. दरअसल, कगिसो रबाडा की एक गेंद पर बल्लेबाजी कर रहे अकील हुसैन ने एक रन चुराना चाहा और गेंद सीधे एनरिक नॉर्खिया के हाथों में गई. उन्होंने एक डायरेक्ट हिट लगाया और रसेल आउट हो गए. 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by ICC (@icc)

धोनी की आ गई याद

रसेल के विकेट के बाद बाजी पूरी तरह से पलट गई. वेस्टइंडीज की टीम स्कोरबोर्ड पर महज 135 रन का स्कोर ही लगाने में कामयाब हो सकी. हालांकि, रसेल ने गेंदबाजी में टीम को शानदार शुरुआत दी. उन्होंने अपने पहले ही ओवर में 2 बल्लेबाजों को आउट कर दिया था. लेकिन रसेल के रन आउट से धोनी की याद आ गई. वह साल 2019 था जब वनडे वर्ल्ड कप में एमएस धोनी के रन आउट के चलते टीम इंडिया को वर्ल्ड कप से बाहर होना पड़ गया था. 

वेस्टइंडीज हुई बाहर

साउथ अफ्रीका के खिलाफ 3 विकेट से हार झेलने के बाद वेस्टइंडीज का सफर टी20 वर्ल्ड कप में खत्म हो चुका है. वहीं, साउथ अफ्रीका ने सेमीफाइनल में जोरदार एंट्री मार ली है. साउथ अफ्रीका ने इस वर्ल्ड कप में लगातार 7 मैच जीतकर इतिहास भी रच दिया है. 

Trending news