Anil Kumble: वाइफ को ये सब मजाक लगा... कुंबले ने सुनाया 21 साल पुराना किस्सा, टूट गया था जबड़ा!
Advertisement
trendingNow11776598

Anil Kumble: वाइफ को ये सब मजाक लगा... कुंबले ने सुनाया 21 साल पुराना किस्सा, टूट गया था जबड़ा!

Anil Kumble Statement: भारत के पूर्व हेड कोच अनिल कुंबले ने 2002 का पुराना किस्सा सुनाया है. कुंबले की गिनती दुनिया के दिग्गज स्पिनर्स में होती है. उन्होंने अपने ऐसे फैसले के बारे में बताया है जिसे जानकर उनके फैंस भी हैरान हो सकते हैं.

Anil Kumble: वाइफ को ये सब मजाक लगा... कुंबले ने सुनाया 21 साल पुराना किस्सा, टूट गया था जबड़ा!

Anil Kumble Statement, IND vs WI : अनिल कुंबले की गिनती दुनिया के दिग्गज स्पिनर्स में होती है. उन्होंने भारत के पूर्व हेड कोच की जिम्मेदारी भी संभाली है. कुंबले ने अब 2002 का पुराना किस्सा सुनाया है, जिसमें अपने एक फैसले के बारे में बताया.

टूटे जबड़े के साथ की थी गेंदबाजी

महान स्पिनर अनिल कुंबले ने जब 2002 के एंटीगा टेस्ट में टूटे हुए जबड़े के साथ वेस्टइंडीज टीम के खिलाफ गेंदबाजी का फैसला लिया तो उनकी पत्नी चेतना को लगा कि वह मजाक कर रहे हैं. उस समय कैरेबियाई टीम में ब्रायन लारा जैसे बल्लेबाज थे जिन्हें कुंबले सबसे कठिन प्रतिद्वंद्वियों में से एक मानते हैं.उनके पास एक गेंद के लिए तीन शॉट होते थे. इसके बावजूद कुंबले ने ऐसा साहसिक फैसला लिया और टूटे हुए जबड़े के साथ लगातार 14 ओवर डाले. इतना ही नहीं, लारा को भी आउट किया.

वाइफ को मजाक लगा

कुंबले ने एक इंटरव्यू में कहा, ‘मैंने अपनी पत्नी चेतना को बताया और कहा कि मुझे सर्जरी के लिए भारत लौटना है. उन्होंने बेंगलुरू में सब व्यवस्था कर दी. फोन रखने से पहले मैंने उनसे कहा कि मैं गेंदबाजी करने जा रहा हूं. उन्हें लगा कि मैं मजाक कर रहा हूं. मुझे नहीं लगता कि मेरी बीवी ने इसे गंभीरता से लिया.’ पूर्व कप्तान ने कहा कि जबड़ा टूटने के बावजूद उन्हें लगा कि टीम के लिए कुछ विकेट लेना उनकी जिम्मेदारी है. उन्होंने कहा, ‘मैं ड्रेसिंग रूम में गया तो मैने देखा सचिन गेंदबाजी कर रहे हैं क्योंकि वही टीम में ऐसे थे जो बॉलिंग कर सकते थे. उस समय वावेल हाइंड्स क्रीज पर थे.’

मर्विन डिल्लों की लगी थी गेंद

कुंबले ने कहा, ‘मुझे लगा कि मेरे लिए यही मौका है.मुझे जाकर विकेट लेने होंगे. अगर हम वेस्टइंडीज के 3-4 विकेट ले पाए तो मैच जीत सकते हैं. मैने एंड्रयू लीपस से कहा कि मुझे जाना है.’ कुंबले को अगले दिन बेंगलुरू लौटना था. उन्होंने उस समय कहा, ‘कम से कम मैं इस सोच के साथ तो घर जाऊंगा कि मैंने पूरी कोशिश की.’ कुंबले को सातवें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए मर्विन डिल्लों की गेंद लगी थी लेकिन खून बहने के बावजूद उन्होंने 20 मिनट और बल्लेबाजी की. वह मैच ड्रॉ रहा था जिसमें दोनों टीमों ने पहली पारी में 500 से अधिक का स्कोर बनाया था. (PTI से इनपुट)

Trending news