दिल्ली कैपिटल्स को लगा झटका, पूरे IPL से बाहर हो सकता है ये घातक खिलाड़ी
Advertisement

दिल्ली कैपिटल्स को लगा झटका, पूरे IPL से बाहर हो सकता है ये घातक खिलाड़ी

दिल्ली कैपिटल्स को आईपीएल सीजन 15 की शुरुआत से पहले ही बड़ा झटका लगा है. टीम का सबसे घातक गेंदबाज पूरे आईपीएल से बाहर हो सकता हैं.

Photo (IPL)

नई दिल्ली: आईपीएल 2022 शुरु होने से पहले दिल्ली कैपिटल्स की टीम को बड़ा झटका लग चुका है. दिल्ली कैपिटल्स टीम ने मेगा ऑक्शन में परफेक्ट टीम बनाने के लिए जी जान लगा दी थी और एक से बढ़कर एक खिलाड़ी अपनी टीम में लिए थे. लेकिन आईपीएल के आगाज से पहले ही ऋषभ पंत की अगुवाई वाली दिल्ली कैपिटल्स टीम को किस्मत ने धोखा दे दिया है. दिल्ली कैपिटल्स के सबसे घातक गेंदबाज का इस आईपीएल में खेलना सबसे मुश्किल लग रहा हैं.

  1. ऋषभ पंत की टीम के लिए बुरी खबर
  2. दिल्ली का ये घातक गेंदबाज होगा बाहर
  3. गंभीर चोट से जूझ रहा DC को ये गेंदबाज

IPL से बाहर होगा ये घातक गेंदबाज

दिल्ली की टीम पिछले 2 सीजन से अपनी गेंदबाजी पर सबसे ज्यादा निर्भर रही है. टीम को कई मुकाबले गेंदबाजों ने अपने दम पर जिताए है. दिल्ली की गेंदबाजी की सबसे मजबूत कड़ी दक्षिण अफ्रीका  के तेज गेंदबाज एनरिक नॉर्खिया माने जाते हैं. नॉर्खिया ने पिछले 2 साल से अपनी रफ्तार से अच्छे-अच्छे बल्लेबाजों को तंग किया हैं. लेकिन ईएसपीएन क्रिकइन्फो की रिपोर्ट्स के मुताबिक एनरिक नॉर्खिया आगामी सीजन से बाहर हो सकते हैं. नॉर्खिया काफी समय लगातार दक्षिण अफ्रीका की टीम का हिस्सा भी नहीं बन सके है. 

गंभीर चोट से जूझ रहा ये खिलाड़ी

एनरिक नॉर्खिया कूल्हे की चोट से जूझ रहे हैं. वो चोट की वजह से नवंबर से ही ज्यादा गेंदबाजी नहीं कर सके हैं. नॉर्खिया उन चार खिलाड़ियों में शामिल हैं जिन्हें दिल्ली कैपिटल्स ने ऑक्शन से पहले रिटेन किया था. दिल्ली ने नॉर्खिया को 6.50 करोड़ देकर अपनी टीम के साथ जोड़ा था. उन्हें बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए भी टीम साउथ अफ्रीका में जगह नहीं मिली हैं. नॉर्खिया अगर आईपीएल 2022 से बाहर होते हैं तो ये दिल्ली कैपिटल्स के लिए बड़ा झटका होगा. 

आईपीएल में शानदार है आंकड़े

दिल्ली कैपिटल्स की गेंदबाजी को मजबूत बनाने का काम करते हैं एनरिक नॉर्खिया. नॉर्खिया की रफ्तार के आगे अच्छे-अच्छे बल्लेबाज घुटने टेक देते हैं. एनरिक नॉर्खिया अपने 4 ओवर में पूरे मैच को बदलने का दम रखते है. नॉर्खिया ने अब तक आईपीएल करियर में 24 मुकाबले खेले हैं, जिसमें उन्होंने 7.65 इकोनॉमी से 34 विकेट अपने नाम किए हैं. नॉर्खिया का पिछले दो सीजन में काफी अच्छा प्रदर्शन रहा था. 2020 में नॉर्खिया ने 8.39 इकोनॉमी रेट से 22 विकेट हासिल किए थे. वहीं पिछले सीजन में उन्होंने 8 मैचों में 6.16 की इकोनॉमी रेट से 12 विकेट हासिल किए थे.

Trending news