IND vs NZ: कभी बताया खालिस्तानी और अब हो रहे इस युवा पेसर के चर्चे, नेपियर में ढाया कहर
Advertisement
trendingNow11453680

IND vs NZ: कभी बताया खालिस्तानी और अब हो रहे इस युवा पेसर के चर्चे, नेपियर में ढाया कहर

Arshdeep Singh: एशिया कप-2022 के सुपर-4 राउंड के मुकाबले में अर्शदीप ने पाकिस्तान के खिलाफ एक कैच छोड़ दिया था. फिर तो जैसे ट्रोलर्स उनके पीछे पड़ गए. हालांकि इस पेसर ने हार नहीं मानी और अपने प्रदर्शन से सभी को करारा जवाब दिया. 

Arshdeep Singh (Twitter)

Arshdeep Singh, IND vs NZ T20 Series: 4 सितंबर 2022. यह तारीख भारत के कई क्रिकेट फैंस को हमेशा याद रहेगी. इसी दिन पाकिस्तान ने एशिया कप-2022 के सुपर-4 राउंड के मैच में भारत को हराया था. टीम इंडिया के आलोचना हुई. रोहित शर्मा कप्तानी संभाल रहे थे, उन्हें भी सोशल मीडिया पर कई यूजर्स ने ट्रोल किया. एक ऐसा युवा खिलाड़ी भी था, जिसके खिलाफ बोलने में तो हद ही हो गई- अर्शदीप सिंह. भारत ने हार्दिक पांड्या की कप्तानी में 3 मैचों की इस सीरीज को 1-0 से जीता.

अर्शदीप को 'खालिस्तानी' तक कहा

अर्शदीप सिंह से उस मैच में एक कैच छूट गया था. बस फिर क्या था, भारत को हार मिली तो लोग जैसे उनके पीछे ही पड़ गए. 23 साल के इस पेसर को खालिस्तानी तक कहा गया. हालांकि बाद में पता चला कि ऐसा लिखने वाले बहुत से यूजर्स पाकिस्तान से ताल्लुक रखते थे लेकिन भारत के भी ट्रोलर्स इसमें शामिल हो गए. अर्शदीप ने हार नहीं मानी और अपने प्रदर्शन से सभी को करारा जवाब दिया. वह टी20 वर्ल्ड कप-2022 में खेले और प्रभावित किया. अब उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में भी गेंद से अच्छा खेल दिखाया.

नेपियर में मचाया धमाल

न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज का पहला मैच तो बारिश में धुल गया था. माउंट माउंगानुई में अर्शदीप को कोई विकेट नहीं मिला लेकिन सीरीज के तीसरे और अंतिम टी20 मैच में उन्होंने सिराज के साथ मिलकर न्यूजीलैंड की बल्लेबाजी की जैसे कमर ही तोड़ दी. उन्होंने नेपियर में खेले गए इस मैच में 37 रन देकर 4 विकेट झटके. जिसके बारे में कितना कुछ कहा गया, अब उसी के चर्चे सोशल मीडिया पर हो रहे हैं. लोग दिग्गज गेंदबाजों से उनकी तुलना कर रहे हैं.

21 T20I में 33 विकेट

पंजाब से ताल्लुक रखने वाले अर्शदीप सिंह ने अभी तक 21 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं. इसमें उन्होंने कुल 33 विकेट झटके. खास बात है कि वह फर्स्ट क्लास क्रिकेट में केवल 6 मैचों में ही 21 विकेट ले चुके हैं. टी20 क्रिकेट में उनके नाम ओवरऑल 72 मैचों में 89 विकेट हैं.

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news