Asia Cup: ये घातक बॉलर लेगा Playing 11 में बुमराह की जगह, पाकिस्तान को अकेले ही कर देगा तहस-नहस
Advertisement
trendingNow11294702

Asia Cup: ये घातक बॉलर लेगा Playing 11 में बुमराह की जगह, पाकिस्तान को अकेले ही कर देगा तहस-नहस

Jasprit Bumrah: एशिया कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान किया जा चुका है. घातक गेंदबाज जसप्रीत बुमराह चोट के चलते इस टूर्नामेंट से बाहर हो गए. लेकिन बुमराह की जगह लेने के लिए एक खतरनाक गेंदबाज टीम में मौजूद है.    

 

फोटो (File)

Jasprit Bumrah: एशिया कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान किया जा चुका है. इस बड़े क्रिकेट टूर्नामेंट के लिए टीम इंडिया का ऐलान हो चुका है. हालांकि टीम इंडिया के ऐलान से पहले घातक गेंदबाज जसप्रीत बुमराह चोट के चलते इस टूर्नामेंट से बाहर हो गए. बुमराह का बाहर होना टीम इंडिया के लिए एक बड़ा झटका है, लेकिन बुमराह की जगह लेने के लिए एक गेंदबाज टीम में मौजूद हैं. ये गेंदबाज बुमराह जैसा ही घातक है. 

ये गेंदबाज लेगा बुमराह की जगह

जसप्रीत बुमराह की जगह टीम इंडिया को एक ऐसे घातक गेंदबाज की जरूरत है जो एशिया कप में अपना कमाल दिखा सके. ये गेंदबाज अर्शदीप सिंह हो सकते हैं. अर्शदीप का प्रदर्शन पिछले कुछ समय से कमाल का रहा है. उन्होंने अपने डेब्यू के बाद से ही इंटरनेशनल क्रिकेट में बवाल काटा हुआ है. ये गेंदबाज आगामी एशिया कप में टीम इंडिया की सबसे बड़ी ताकत होगा. भुवनेश्वर कुमार के साथ अर्शदीप पहले भी कई मैचों में कमाल की गेंदबाजी कर चुके हैं. बुमराह और मोहम्मद शमी के बाहर होने के बाद अर्शदीप से पूरे देश को काफी उम्मीदें हैं. 

डेब्यू के बाद से ही किया कमाल

अर्शदीप ने अपने डेब्यू के बाद से ही इंटरनेशनल क्रिकेट में कमाल का प्रदर्शन किया है. जब भी मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह को आराम दिया गया है, अर्शदीप सिंह ने उनकी कमी महसूस नहीं होने दी है. अर्शदीप सिंह ने रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया के लिए अपना डेब्यू किया है और कम समय में ही वह टीम इंडिया की गेंदबाजी आक्रामण की अहम कड़ी बन गए हैं. इस तेज गेंदबाज ने  6 मैचों में 6.33 रन प्रति ओवर की इकॉनमी रेट से 9 विकेट लिए हैं और अपने खेल से सभी को प्रभावित किया है.   

बुमराह हुए चोट के चलते बाहर

सीनियर तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह पीठ की चोट के कारण एशिया कप टी20 टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं. बुमराह को इससे उबरने कुछ समय लगेगा. बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने गोपनीयता की शर्त पर कहा, ‘जसप्रीत बुमराह की पीठ में चोट है और वह एशिया कप में नहीं खेलेंगे. वह हमारे मुख्य गेंदबाज हैं और हम चाहते है कि वह टी 20 विश्व कप से पहले वापस अपने लय को हासिल कर ले.'

एशिया कप के लिए टीम इंडिया

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, आर पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, आर अश्विन, युजवेंद्र चहल, कुलदीप बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार अर्शदीप सिंह, अवेश खान.

Trending news