Ashes: बेन स्टोक्स ने उड़ाई ऑस्ट्रेलियाई कप्तान की नींद, कहा- पहले ऐसा कभी नहीं हुआ
topStories1hindi570183

Ashes: बेन स्टोक्स ने उड़ाई ऑस्ट्रेलियाई कप्तान की नींद, कहा- पहले ऐसा कभी नहीं हुआ

इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने तीसरे टेस्ट की दूसरी पारी में शानदार शतक जमाकर ऑस्ट्रेलिया की जेब से जीत छीन ली थी.

Ashes: बेन स्टोक्स ने उड़ाई ऑस्ट्रेलियाई कप्तान की नींद, कहा- पहले ऐसा कभी नहीं हुआ

नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच जारी एशेज सीरीज (Ashes Series) का चौथा टेस्ट बुधवार से खेला जाना है. दोनों टीमें तीन मैचों के बाद 1-1 की बराबरी पर हैं. ऐसे में चौथा टेस्ट बेहद निर्णायक हो गया है. दोनों टीमें इस मैच में पूरा जोर लगा रही हैं. दोनों का पता है कि जो भी टीम यह मैच जीतेगी, उसका सीरीज में अजेय रहना तय हो जाएगा. यही कारण है कि दोनों टीमों के कप्तानों की चिंता भी बढ़ गई है. ऑस्ट्रेलिया के कप्तान टिम पैन (Tim Paine) ने तो खुलकर माना कि उनकी नींद उड़ी हुई है. 

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान टिम पैन ने मैच से एक दिन पहले कहा,‘ मैंने अपनी कप्तानी के बारे में कभी इतना नहीं सोचा, ना ही मेरी इससे कभी नींद खराब हुई. लेकिन यह सच है कि बेन स्टोक्स (Ben Stokes) को आउट करने के बारे में सोच-सोचकर मेरी नींद उड़ गई है. इसकी वजह से मैं रात में ठीक से सो नहीं पाया.’ 

बता दें कि बेन स्टोक्स ने तीसरे टेस्ट की दूसरी पारी में नाबाद शतक जमाकर ऑस्ट्रेलिया की जेब से जीत छीन ली थी. उन्होंने आखिरी विकेट के लिए  जैक लीच के साथ 76 रन की नाबाद साझेदारी की थी. स्टोक्स की दमदार बल्लेबाजी का अंदाज इसी बात से लगाया जा सकता है कि 76 रन की साझेदारी में लीच के सिर्फ एक रन थे. 

टिम पैन ने कहा, ‘वे (स्टोक्स) शानदार खिलाड़ी हैं और इस समय उनका आत्मविश्वास ऊंचा है. वे लगातार बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं. हमने उन्हें आउट करने के लिए कुछ प्लान बनाया है, लेकिन हमें उस पर सही तरीके से अमल करने की जरूरत होगी.’ बेन स्टोक्स ने तीसरे टेस्ट की दूसरी पारी में 135 रन की नाबाद पारी खेली थी. 

Trending news