Asia Cup: क्यों पाकिस्तान और श्रीलंका के सामने कमजोर रही टीम इंडिया? सामने आई चौंकाने वाली वजह
Advertisement
trendingNow11341587

Asia Cup: क्यों पाकिस्तान और श्रीलंका के सामने कमजोर रही टीम इंडिया? सामने आई चौंकाने वाली वजह

Team India: टीम इंडिया को एशिया कप 2022 के सुपर 4 मुकाबलों में पाकिस्तान और श्रीलंका के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा. इसी के साथ टीम इंडिया फाइनल की रेस से भी बाहर हो चुकी है. टीम इंडिया की गेंदबाजी एशिया कप में काफी कमजोर रही. 

 

फोटो (File)

Asia Cup IND vs PAK: भारत के पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा का मानना है कि प्लेइंग इलेवन में केवल दो स्पिनरों के साथ खेलने के बावजूद पाकिस्तान की गेंदबाजी लाइनअप मजबूत है. बाएं हाथ के स्पिनर मोहम्मद नवाज और लेग स्पिनर शादाब खान ने भारत के खिलाफ सुपर फोर मैच में पाकिस्तान की पांच विकेट की जीत में क्रमश: 6.25 और 7.75 की इकॉनमी रेट से किफायती गेंदबाजी की.

पाकिस्तान का गेंदबाजी लाइन अप तगड़ा

नवाज और शादाब के अलावा पाकिस्तान के पास उस्मान कादिर के रूप में एक बैक-अप लेग स्पिनर है. पाकिस्तान शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में अफगानिस्तान के खिलाफ बुधवार को मैच जीतने के बाद भारत और अफगानिस्तान दोनों एशिया कप से बाहर हो चुके हैं, ये टीमें अब इस साल का फाइनल मैच भी नहीं खेल पाएंगी.

दिग्गज ने दिया बड़ा बयान 

चोपड़ा ने स्टार स्पोर्ट्स पर 'गेम प्लान' शो पर कहा, 'उनका गेंदबाजी आक्रमण काफी ठीक लग रहा है. अगर हजरतुल्लाह जजई और नजीबुल्लाह जदरान अच्छी बल्लेबाजी करते हैं, तो उनके पास इफ्तिखार अहमद से गेंदबाजी कराने का विकल्प होगा. इसलिए उनके पास विकल्प है. मेरी राय में पाकिस्तान की गेंदबाजी लाइनअप मजबूत है.'

गेंदबाजी से जीत रही पाकिस्तानी टीम

उन्होंने कहा, 'बेशक, पिच तेज गेंदबाजों के लिए अनुकूल नहीं है, लेकिन तब मदुशंका (श्रीलंका के) को दो विकेट मिले, इसलिए आप अभी भी सोच सकते हैं कि तेज गेंदबाजों को मदद मिल सकती है और अपना काम कर सकते हैं. इसलिए, पाकिस्तान, भले ही उसके पास केवल दो स्पिनर हैं, फिर भी एक बहुत ही शक्तिशाली आक्रमण है.' 

Trending news