Asia Cup: एकतरफा रहा एशिया कप का पहला मुकाबला, बड़े उलटफेर में अफगानिस्तान ने श्रीलंका को धोया
Advertisement
trendingNow11322892

Asia Cup: एकतरफा रहा एशिया कप का पहला मुकाबला, बड़े उलटफेर में अफगानिस्तान ने श्रीलंका को धोया

Asia Cup 2022: अफगानिस्तान ने एशिया कप टूर्नामेंट के मुख्य चरण के शुरुआती टी20 मुकाबले में श्रीलंका को 8 विकेट से करारी शिकस्त दी. ये मुकाबला पूरी तरह से एकतरफा रहा जिसमें अफगानिस्तान ने श्रीलंको को टिकने ही नहीं दिया.

 

फोटो (File)

Asia Cup 2022: मैन ऑफ द मैच फजलहक फारुकी (11 रन पर तीन विकेट) की अगुवाई में गेंदबाजों के दबदबे वाले प्रदर्शन के बाद रहमानउल्लाह गुरबाज और हजरतउल्लाह जजई की आतिशी बल्लीबाजी से अफगानिस्तान ने एशिया कप टूर्नामेंट के मुख्य चरण के शुरुआती टी20 मुकाबले में श्रीलंका को 8 विकेट से करारी शिकस्त दी.

अफगानिस्तान ने एकतरफा अंदाज में जीता मैच

अफगानिस्तान ने श्रीलंका की पारी को 19.4 ओवर में 105 रन पर समेटने के बाद महज 10.1 ओवर में दो विकेट के नुकसान पर लक्ष्य हासिल कर लिया. अफगानिस्तान ने 59 गेंद बाकी रहते जीत दर्ज की जो बची हुई गेंदों के हिसाब से उनकी दूसरी सबसे बड़ी जीत है. विकेटकीपर गुरबाज ने तीन चौके और चार छक्के जड़ित 18 गेंद की पारी में 40 रन बनाये. उन्हें वानिंदु हसरंगा (19 रन पर एक विकेट) ने बोल्ड किया. गुरबाज ने जजई के साथ पहले विकेट के लिए 6.1 ओवर में 83 रन की साझेदारी कर टीम को शानदार शुरुआत दिलायी. जजई ने 28 गेंद की नाबाद पारी में 37 रन बनाये. उन्होंने पांच चौके और एक छक्के लगाया.

श्रीलंकाई बल्लेबाज रहे फ्लॉप

श्रीलंका के लिए भानुका राजपक्षे ने 38 और चमिका करुणारत्ने ने 31 रन का योगदान दिया. राजपक्षे ने 29 गेंद की पारी में पांच चौके और एक छक्का लगाया जबकि करुणारत्ने ने 38 गेंद की पारी में तीन चौके और एक छक्का जड़ा. टीम के सिर्फ तीन बल्लेबाज ही दहाई के आंकड़े में रन बना सके. अफगानिस्तान के लिए कप्तान मोहम्मद नबी और मुजीब उर रहमान ने दो-दो जबकि नवीन उल हक ने एक विकेट लिया. लक्ष्य का पीछा करते हुए शुरुआती दो ओवरों में संभल कर बल्लेबाजी करने के बाद गुरबाज ने तीसरे ओवर में मथीश पथिराना के खिलाफ लगातार गेंदों पर चौका, छक्का और चौका लगाया. हजरतउल्लाह ने इसके अगले ओवर में हरसंगा की गेंद पर छक्का लगाकर हाथ खोला.

पहले ही ओवर में लगे झटके

इससे पहले टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला करने के बाद फारूकी ने पहले ओवर की आखिरी दो गेंदों पर कुसल मेंडिस (दो) और चरिथ असलंका (शून्य) को पगबाधा कर अफगानिस्तान को शानदार शुरुआत दिलाई. दूसरे ओवर में गेंदबाजी के लिए आये नवीन उल हक ने पथुम निसंका (तीन) को गुरबाज के हाथों कैच कराकर अफगानिस्तान को तीसरी सफलता दिलाई. इसके बाद फारुकी ने मेडन ओवर डाला जिससे तीन ओवर के बाद श्रीलंका स्कोर तीन विकेट पर पांच रन था.

Trending news