Asia Cup 2023: पाकिस्तान में खेला जाएगा एशिया कप 2023, भारत के मैचों पर भी आया बड़ा अपडेट
Advertisement

Asia Cup 2023: पाकिस्तान में खेला जाएगा एशिया कप 2023, भारत के मैचों पर भी आया बड़ा अपडेट

Asia Cup 2023: WTC फाइनल के बीच एशिया कप 2023 (Asia Cup 2023) को लेकर एक बड़ा अपडेट सामने आया है. इस टूर्नामेंट के मैच पाकिस्तान में खेले जाएंगे.

 

Asia Cup 2023: पाकिस्तान में खेला जाएगा एशिया कप 2023, भारत के मैचों पर भी आया बड़ा अपडेट

Asia Cup 2023: एशिया कप 2023 (Asia Cup 2023) सितंबर के महीने में पाकिस्‍तान की मेजबानी में खेला जाना है. लेकिन एशिया कप के आयोजन को लेकर अभी तक कुछ भी साफ नहीं हो सका है. इसी बीच इस टूर्नामेंट को लेकर एक बड़ा अपडेट सामने आया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक एशिया कप 2023 (Asia Cup 2023) पाकिस्तान में खेला जाएगा. लेकिन टूर्नामेंट के कुछ मैच पाकिस्तान के बाहर भी करवाए जाएंगे.

एशिया कप 2023 पर आया सबसे बड़ा अपडेट

एशिया कप के लिए पीसीबी के प्रस्तावित हाइब्रिड मॉडल को एशियाई क्रिकेट परिषद (एसीसी) द्वारा मंजूरी मिलना संभावना है. पिछले साल बीसीसीआई सचिव जय शाह ने साफ कर दिया था कि टीम इंडिया किसी भी हाल में पाकिस्‍तान नहीं जाएगी. बीसीसीआई के इस फैसले के बाद ही ये हाइब्रिड मॉडल बनाया गया है. समाचार एजेंसी पीटीआई ने एसीसी के सूत्रों के हवाले से बताया कि 13 जून को काउंसिल की ओर से टूर्नामेंट के हाइब्रिड मॉडल पर आधिकारिक ऐलान हो जाएगा.

पाकिस्तान में खेले जाएंगे मैच

हाइब्रिड मॉडल के तहत एशिया कप 2023 (Asia Cup 2023) के चार मैचों को पाकिस्तान में आयोजित किया जाएगा. ये सभी मैच पाकिस्तान के लाहौर में खेले जा सकते हैं. ये मैच पाकिस्तान बनाम नेपाल, बांग्लादेश बनाम अफगानिस्तान, अफगानिस्तान बनाम श्रीलंका और श्रीलंका बनाम बांग्लादेश के मैच हो सकते हैं. वहीं, इसके बाद के सभी मैच श्रीलंका में होंगे. टीम इंडिया के सभी मैचों को श्रीलंका में ही करवाया जाएगा.

पाकिस्तान का हाईब्रिड मॉडल

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने एशिया कप 2023 (Asia Cup 2023) के लिए हाईब्रिड मॉडल में दो विकल्प पेश किए हैं. हाईब्रिड मॉडल के पहले विकल्प में पाकिस्तान सभी खेलों की मेजबानी करे जबकि भारत अपने मैच न्‍यूट्रल वेन्‍यू पर खेलगा. वहीं, दूसरा विकल्प ये है कि टूर्नामेंट को दो चरणों में विभाजित किया गया है जिसमें पाकिस्तान पहले दौर के खेलों की मेजबानी कर रहा है जबकि भारत दूसरे चरण में अपने सभी खेल न्‍यूट्रल वेन्‍यू पर खेलता है. फाइनल भी न्‍यूट्रल वेन्‍यू पर होगा.

Trending news