David Warner Retirement: न्यू ईयर टेस्ट के लिए ऑस्ट्रेलिया ने किया स्क्वॉड का ऐलान, डेविड वॉर्नर खलेंगे फेयरवेल मैच
Advertisement
trendingNow12037454

David Warner Retirement: न्यू ईयर टेस्ट के लिए ऑस्ट्रेलिया ने किया स्क्वॉड का ऐलान, डेविड वॉर्नर खलेंगे फेयरवेल मैच

AUS vs PAK, 3rd test: पाकिस्तान के खिलाफ 3 जनवरी से शुरू होने वाला टेस्ट मैच ऑस्ट्रेलियाई ओपनर डेविड वॉर्नर के टेस्ट करियर का आखिरी मैच होगा. वार्नर ने इसी साल जून में कहा था कि वह सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर अपने 12 साल के टेस्ट करियर को अलविदा कहना चाहते हैं. 

David Warner Retirement: न्यू ईयर टेस्ट के लिए ऑस्ट्रेलिया ने किया स्क्वॉड का ऐलान, डेविड वॉर्नर खलेंगे फेयरवेल मैच

AUS squad for 3rd test vs PAK: क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान के खिलाफ जारी टेस्ट सीरीज के तीसरे और आखिरी मैच के लिए अपने स्क्वॉड का ऐलान कर दिया है. इस स्क्वॉड में किसी नए खिलाड़ी को एंट्री नहीं मिली है. बता दें कि तीन मैचों की इस सीरीज को ऑस्ट्रेलिया पहले ही अपने नाम कर चुका है. मेजबान टीम ने शुरुआती दो मैच जीते थे. तीसरे मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम डेविड वॉर्नर को उनके फेरवेल टेस्ट में जीत के साथ विदाई देना चाहेगी. बता दें कि वार्नर ने इसी साल जून में कहा था कि वह सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर अपने 12 साल के टेस्ट करियर को अलविदा कहना चाहते हैं.

चीफ सेलेक्टर ने स्क्वॉड की दी जानकारी

ऑस्ट्रेलिया के मुख्य चयनकर्ता जॉर्ज बेली ने एक बयान में कहा, 'नेशनल चयन पैनल ने सिडनी मैच में उसी टीम को बरकरार रखा है क्योंकि हम टेस्ट सीरीज में क्लीन स्वीप करना चाहते हैं.' उन्होंने आगे कहा, 'हम डेविड वार्नर के अंतिम टेस्ट मैच और उनके घरेलू मैदान पर उनके अविश्वसनीय करियर का जश्न मनाने के लिए उत्सुक हैं.'

पहले मैच में खेली थी 164 रन की दमदार पारी 

बता दें कि 37 साल के ओपनर बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज के पहले मैच में 164 रन की बेहतरीन पारी खेली थी. मैच की पहली पारी में ही उनके बल्ले से यह रन निकले थे. इस पारी के बाद गेंदबाजों ने कमाल दिखाते हुए ऑस्ट्रेलिया को 360 रन से बड़ी जीत दिला दी थी. वहीं, दोनों टीमों के बीच मेलबर्न में हुए दूसरे मैच में भी ऑस्ट्रेलिया ने बाजी मारी थी. यह मैच मेजबान टीम ने 79 रन से जीता था.

ऐसा है टेस्ट रिकॉर्ड

वॉर्नर मौजूदा समय के सबसे प्रसिद्ध क्रिकेटरों में से एक हैं. 37 के इस बल्लेबाज ने ऑस्ट्रेलिया के लिए टेस्ट फॉर्मेट में 111 मैच अब तक खेले हैं, जिसमें 8695 रन बनाए हैं. वार्नर के रन 44.58 की औसत से यह रन बनाए हैं. वॉर्नर ने पाकिस्तान के खिलाफ एक मैच में नाबाद 335 रन बनाए थे, जो उनके करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी रही. इस फॉर्मेट में उनके बल्ले से 26 शतक और 36 अर्धशतक निकले हैं. न्यू साउथ वेल्स में जन्मे वॉर्नर ऑस्ट्रेलिया के लिए पांचवें सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी भी हैं.

तीसरे टेस्ट के लिए ऑस्ट्रेलिया का स्क्वॉड

पैट कमिंस (कप्तान), स्कॉट बोलैंड, डेविड वॉर्नर एलेक्स कैरी, कैमरून ग्रीन, जोश हेजलवुड, ट्रैविस हेड, उस्मान ख्वाजा, मार्नस लाबुशेन, नाथन लियोन, मिचेल मार्श, स्टीव स्मिथ, मिचेल स्टार्क.

Trending news