AUS vs PAK: पर्थ, मेलबर्न और अब सिडनी..., ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को बुरी तरह कूटा; 3-0 से किया सूपड़ा साफ
Advertisement
trendingNow12046059

AUS vs PAK: पर्थ, मेलबर्न और अब सिडनी..., ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को बुरी तरह कूटा; 3-0 से किया सूपड़ा साफ

AUS vs PAK 3rd Test: ऑस्ट्रेलिया की टीम ने सिडनी में खेले गए तीसरे टेस्ट मैच में पाकिस्तान को 8 विकेट से रौंद दिया है. कंगारू टीम ने इसी के साथ ही पाकिस्तान का तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में 3-0 से सूपड़ा साफ कर दिया है. 

AUS vs PAK: पर्थ, मेलबर्न और अब सिडनी..., ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को बुरी तरह कूटा; 3-0 से किया सूपड़ा साफ

AUS vs PAK 3rd Test: ऑस्ट्रेलिया की टीम ने सिडनी में खेले गए तीसरे टेस्ट मैच में पाकिस्तान को 8 विकेट से रौंद दिया है. कंगारू टीम ने इसी के साथ ही पाकिस्तान का तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में 3-0 से सूपड़ा साफ कर दिया है. ऑस्ट्रेलिया ने पर्थ में खेले गए पहले टेस्ट मैच में पाकिस्तान को 360 रनों से रौंदा था. ऑस्ट्रेलिया ने फिर इसके बाद मेलबर्न में दूसरा टेस्ट मैच 79 रनों से जीतकर सीरीज सील की थी. कंगारू टीम ने अब सिडनी में तीसरा और आखिरी टेस्ट मैच भी जीतकर पाकिस्तानी टीम का 3-0 से सफाया कर दिया है. 

ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को बुरी तरह कूटा

ऑस्ट्रेलिया को सिडनी टेस्ट मैच जीतने के लिए 130 रनों का लक्ष्य मिला था. ऑस्ट्रेलिया ने सिर्फ 2 विकेट गंवाकर लक्ष्य हासिल करते हुए सिडनी टेस्ट मैच को जीत लिया. कंगारू टीम ने इसी के साथ ही पाकिस्तान का तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में 3-0 से सूपड़ा साफ कर दिया. सिडनी में खेले गए तीसरे टेस्ट मैच में पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान की टीम पहली पारी में 313 रनों पर सिमट गई थी. इस दौरान मोहम्मद रिजवान ने पाकिस्तान के लिए सबसे ज्यादा 88 रन बनाए. मोहम्मद रिजवान के अलावा आमेर जमाल ने 82 रन और आगा सलमान ने 53 रन बनाए थे. ऑस्ट्रेलिया के लिए पहली पारी में कप्तान पैट कमिंस ने सबसे ज्यादा 5 विकेट झटके थे. ऑस्ट्रेलिया के लिए मिशेल स्टार्क ने 2 विकेट लिए. जोश हेजलवुड, नाथन लियोन और मिशेल मार्श को 1-1 विकेट मिले.

पाकिस्तान ने सिडनी में भी टेक दिए घुटने 

ऑस्ट्रेलिया ने इसके बाद पहली पारी में 299 रन बनाए. ऑस्ट्रेलिया के लिए मार्नस लाबुशेन ने पहली पारी में सबसे ज्यादा 60 रन बनाए. जबकि मिचेल मार्श ने 54 रनों की पारी खेली. पाकिस्तान के लिए आमेर जमाल ने सबसे ज्यादा 6 विकेट झटके. आगा सलमान ने 2 विकेट लिए. शाजिद खान और मीर हमजा को 1-1 विकेट मिले. फिर दूसरी पारी में पाकिस्तान की टीम 115 रनों पर सिमट गई. ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 130 रनों का लक्ष्य मिला. इसके बाद पैट कमिंस की कप्तानी वाली कंगारू टीम ने आसानी से लक्ष्य को हासिल करते हुए जीत दर्ज कर ली.

ऑस्ट्रेलिया में लगातार 17 टेस्ट मैच हारा पाकिस्तान

पाकिस्तान की टीम 1999 से लेकर अभी तक ऑस्ट्रेलिया में लगातार 17 टेस्ट मैच हार गई है. यह एक मेहमान टीम का किसी भी देश में लगातार सबसे ज्यादा टेस्ट मैच हारने का शर्मनाक रिकॉर्ड है. बता दें कि ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को साल 1999 में खेली गई टेस्ट सीरीज में 3-0 से हराया था. ऑस्ट्रेलिया ने इसके बाद अपने घर में पाकिस्तान को 2004 में भी 3-0 से हराया, साल 2009 में भी 3-0 से हराया, साल 2016 में फिर 3-0 से हराया और साल 2019 में फिर 2-0 से पीटा. साल 2023-2024 में एक बार फिर ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान का 3-0 से सूपड़ा साफ कर दिया है.

Trending news