INDW vs AUSW: 'अपने रिस्क पर पिच तैयार करे भारत', नया कप्तान बनते है भारत को मिली खुली चुनौती
Advertisement
trendingNow12002339

INDW vs AUSW: 'अपने रिस्क पर पिच तैयार करे भारत', नया कप्तान बनते है भारत को मिली खुली चुनौती

Cricket Australia: ऑस्ट्रेलियाई महिला क्रिकेट टीम आगामी 21 दिसंबर से एक टेस्ट, तीन वनडे और तीन ही टी20 मैचों की सीरीज के लिए भारत का दौरा करेगी. इससे पहले टीम की नई बनीं कप्तान ने टीम इंडिया को खुली चुनौती दे दी है.

INDW vs AUSW: 'अपने रिस्क पर पिच तैयार करे भारत', नया कप्तान बनते है भारत को मिली खुली चुनौती

Alyssa Healy Statement: ऑस्ट्रेलिया और भारतीय महिला क्रिकेट टीमें 21 दिसंबर से आमने-सामने होंगी. दोनों टीमों के बीच एक टेस्ट, तीन वनडे और तीन ही टी20 मैचों की सीरीज खेली जानी है. इस सीरीज से पहले ही ऑस्ट्रेलिया की नवनियुक्त कप्तान एलिसा हीली ने भारतीय टीम मैनेजमेंट को खुली चुनौती दे दी है. उन्होंने साफ कहा है कि अगर भारत टर्निंग पिच बनाने के बारे में सोचा रहा है तो अपने रिस्क पर बनाए. 

कप्तानी संभालते ही दिया ये बयान 

आस्ट्रेलियाई महिला टीम की नवनियुक्त कप्तान एलिसा हीली ने भारतीय टीम प्रबंधन को चुनौती देते हुए कहा है कि आगामी दौरे पर वे अपनी जोखिम पर टर्निंग पिचें बनाएं. मेग लानिंग के अचानक संन्यास के बाद सभी फोर्मट्स के लिए आस्ट्रेलिया महिला क्रिकेट टीम की कमान एलिसा हीली को थमा दी गई. एलिसा ने कहा कि भारत अगर टर्निंग पिचें बनाता है तो उनके पास भी आला दर्जे के स्पिनर हैं.

हमारे पास भी दुनिया के...  

कप्तान हीली ने कहा, 'मैं देखना चाहती हूं कि वे कैसी विकेट बनाते हैं. हमारे पास अच्छा स्पिन आक्रमण है तो अगर वे ऐसा करते हैं तो अपनी जोखिम पर करें. मुझे गलत मत समझिए. भारत के पास भी मजबूत स्पिन आक्रमण है.' उन्होंने आगे कहा, 'हमारे पास दुनिया के सर्वश्रेष्ठ लेग स्पिनर हैं. हमारे पास ऐश गार्डनर हैं, जिसने इंग्लैंड में नौ विकेट लिए थे.' कप्तान ने आगे कहा, 'यह देखना रोचक होगा कि वे अच्छी और सपाट विकेट बनाते हैं क्या. मैंने आईपीएल मैचों के अलावा वानखेड़े पर नहीं खेला है. लिहाजा मैं इस अनुभव को लेकर रोमांचित हूं.'

मैचों का यह है पूरा शेड्यूल 

ऑस्ट्रेलियाई टीम टेस्ट मैच के साथ भारत के खिलाफ दौरे की शुरुआत करने वाली है. इकलौता टेस्ट मैच वानखेड़े स्टेडियम में 21-24 दिसंबर के बीच खेला जाएगा. इसके बाद दोनों टीमों के बीच वनडे सीरीज शुरू होगी. पहला मैच 28 दिसंबर को, दूसरा 30 दिसंबर को और तीसरा 2 जनवरी को होगा. ये तीनों मैच वानखेड़े स्टेडियम में खेले जाएंगे. वहीं, टी20 सीरीज की शुरुआत 5 जनवरी से होगी. दूसरा मैच 7 जनवरी को है और आखिरी मैच 9 जनवरी को होना है. टी20 सीरीज के सभी मैच  डीवाई पाटिल स्टेडियम, मुंबई में खेले जाएंगे.     

भारत का स्क्वॉड 

भारत दौरे के लिए ऑस्ट्रेलिया की टीम: डार्सी ब्राउन, लॉरेन चीटल (सिर्फ टेस्ट), हीदर ग्राहम, एशले गार्डनर, किम गार्थ, ग्रेस हैरिस (सिर्फ टी20), एलिसा हीली, जेस जोनासेन, अलाना किंग, फोबे लिचफील्ड, ताहलिया मैकग्राथ, बेथ मूनी, एलिसे पेरी, मेगन शुट्ट, एनाबेल सदरलैंड, जॉर्जिया वेयरहैम.

ऑस्ट्रेलिया का स्क्वॉड

हरमनप्रीत कौर (कप्तान), स्मृति मंधाना (उपकप्तान), जेमिमा रोड्रिग्स, शैफाली वर्मा, दीप्ति शर्मा, यास्तिका भाटिया (विकेटकीपर), ऋचा घोष (विकेटकीपर), स्नेह राणा, शुभा सतीश, हरलीन देयोल, सैका ईशाक, रेणुका सिंह ठाकुर, तितास साधु, मेघना सिंह, राजेश्वरी गायकवाड़, पूजा वस्त्राकर.

Trending news