T20 World Cup : अफगानिस्तान से हारकर ऑस्ट्रेलिया ने पैरों पर मार ली कुल्हाड़ी, गंवाया ये गोल्डन चांस
Advertisement
trendingNow12304533

T20 World Cup : अफगानिस्तान से हारकर ऑस्ट्रेलिया ने पैरों पर मार ली कुल्हाड़ी, गंवाया ये गोल्डन चांस

AUS vs AFG : T20 वर्ल्ड कप सुपर-8 के अपने पहले मैच में बांग्लादेश को रौंदकर ऑस्ट्रेलिया ने शानदार शुरुआत की. लेकिन अफगानिस्तान के खिलाफ हारकर ऑस्ट्रेलिया ने अपने पैरों पर कुल्हाड़ी मारने का काम किया है. इस हार के साथ ही उसने एक गोल्डन चांस भी गंवा दिया.

T20 World Cup : अफगानिस्तान से हारकर ऑस्ट्रेलिया ने पैरों पर मार ली कुल्हाड़ी, गंवाया ये गोल्डन चांस

Australia vs Afghanistan T20 World Cup 2024 : T20 वर्ल्ड कप सुपर-8 के अपने पहले मैच में बांग्लादेश को रौंदकर ऑस्ट्रेलिया ने शानदार शुरुआत की. लेकिन अफगानिस्तान के खिलाफ हारकर ऑस्ट्रेलिया ने अपने पैरों पर कुल्हाड़ी मारने का काम किया है. इस हार के साथ ही उसने एक गोल्डन चांस भी गंवा दिया. अफगानिस्तान ने भारत से पहला सुपर-8 मैच हार्न के बाद शानदार वापसी की और T20 वर्ल्ड कप 2024 का सबसे बड़ा उलटफेर करते हुए ऑस्ट्रेलिया को 21 रन से रौंद दिया. ऑस्ट्रेलिया के पास इस मैच को जीतकर सेमीफाइनल की बर्थ पक्की करने का शानदार मौका था, लेकिन ऐसा नहीं हो सका. ऑस्ट्रेलिया की सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदों को तगड़ा झटका लगा है.

गेंदबाजों ने ऑस्ट्रेलिया से छीन लिया मैच

अफगान टीम को को 148 रनों पर रोकने के बाद ऑस्ट्रेलिया को जीत की खुशबू आने लगी थी, लेकिन उन्होंने शायद ही सोचा होगा कि अफगानिस्तान के गेंदबाज बड़ा उलटफेर कर देंगे. पहले हो ओवर में ऑस्ट्रेलिया को ट्रेविस हेड को रूप में तगड़ा झटका लगा. इसके बाद नियमित अंतराल पर विकेट गिरने का सिलसिला शुरू हो गया. हालांकि, ग्लेन मैक्सवेल ने एक छोर पर खूंटा गाड़कर  बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया को जीत की तरफ ले जाने की कोशिश जरूर की, लेकिन वह भी 59 रन बनाकर चलते बने. इस विकेट के बाद गेंदबाजों ने ऑस्ट्रेलिया को संभलने तक का मौका नहीं दिया और 127 रन पर पारी समेटकर जीत दर्ज कर ली.

ऑस्ट्रेलिया ने गंवाया गोल्डन चांस

ऑस्ट्रेलिया के पास इस मैच को जीतकर सेमीफाइनल का टिकट कटाने के शानदार मौका था, लेकिन उसने यह गोल्डन चांस गंवा दिया. अब ऑस्ट्रेलिया को सेमीफाइनल में जाने के लिए काफी पापड़ बेलने पड़ेंगे. सबसे पहले उसे अपना बचा हुआ आखिरी सुपर-8 मैच हर हाल में जीतना होगा, तभी उसके टॉप-4 में जाना संभव हो पाएगा. ऑस्ट्रेलिया की टक्कर भारत से 24 जून को है. रोहित शर्मा की अगुवाई वाली भारतीय टीम को अब तक टूर्नामेंट में कोई हरा नहीं पाया है. ऐसे में ऑस्ट्रेलिया के लिए इस मैच को जीतना बिल्कुल भी आसान नहीं रहने वाला.

भारत से हारकर बाहर हो जाएगा ऑस्ट्रेलिया?

अगर ऑस्ट्रेलिया को भारत से हार मिलती है तो क्या कंगारू टीम बाहर हो जाएगी? दरअसल, सिनेरियो ऐसा है कि भारत ने दो मैच जीत लिए हैं और उसका सेमीफाइनल में जाना लगभग तय है. ऑस्ट्रेलिया अगर भारत से हार गया तो उसके 2 ही अंक रहेंगे. ऐसे में अफगानिस्तान और बांग्लादेश मैच पर सबकी निगाहें होंगी. अगर अफगानिस्तान बांग्लादेश को हरा देता है तो ऑस्ट्रेलिया का सफर खत्म हो जाएगा, क्योंकि अफगान टीम के 4 अंक हो जाएंगे और भारत के साथ सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर जाएगी.

Trending news