भारत-पाकिस्तान के खिलाफ मैच के लिए ऑस्ट्रेलिया की टीम का ऐलान, यह विस्फोटक बैटर हुआ बाहर
Advertisement
trendingNow12471722

भारत-पाकिस्तान के खिलाफ मैच के लिए ऑस्ट्रेलिया की टीम का ऐलान, यह विस्फोटक बैटर हुआ बाहर

Australia Cricket Team: ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट (सीए) ने 14 अक्टूबर को अगले महीने पाकिस्तान के खिलाफ 3 वनडे मैचों की सीरीज के लिए अपनी टीम का ऐलान कर दिया है. सेलेक्टर्स ने चयनकर्ताओं मजबूरी में कुछ बदलाव किए हैं.

भारत-पाकिस्तान के खिलाफ मैच के लिए ऑस्ट्रेलिया की टीम का ऐलान, यह विस्फोटक बैटर हुआ बाहर

Australia Cricket Team: ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट (सीए) ने 14 अक्टूबर को अगले महीने पाकिस्तान के खिलाफ 3 वनडे मैचों की सीरीज के लिए अपनी टीम का ऐलान कर दिया है. सेलेक्टर्स ने चयनकर्ताओं मजबूरी में कुछ बदलाव किए हैं. 35 वर्षीय ऑलराउंडर मार्कस स्टोइनिस की वापसी हुई है. वह सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट में नहीं हैं, लेकिन कैमरन ग्रीन के चोटिल होने के कारण उन्हें मौका दिया गया है. स्टार ऑलराउंडर मिचेल मार्श और विस्फोटक ओपनर ट्रेविस हेड को वनडे टीम में नहीं रखा गया है.

सीनियर खिलाड़ियों की हुई वापसी

विकेटकीपर बल्लेबाज एलेक्स कैरी को भी सीरीज के लिए आराम दिया गया है. वह भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज की तैयारी करेंगे. कप्तान पैट कमिंस के साथ अन्य सीनियर खिलाड़ी मिचेल स्टार्क और ग्लेन मैक्सवेल वापस टीम में लौट आए हैं. इन खिलाड़ियों को इंग्लैंड के खिलाफ आराम दिया गया था. मुख्य सेलेक्टर जॉर्ज बेली ने कहा, ''यह चैंपियंस ट्रॉफी से पहले हमारी अंतिम वनडे सीरीज है. टीम का संतुलन इस पर केंद्रित था और साथ ही व्यक्तियों की तैयारी पर भी ध्यान केंद्रित करना जारी रखा. वनडे टीम ने यूके में बेहतरीन प्रदर्शन किया. विशेष रूप से बीमारी और चोट की चुनौतियों को देखते हुए.''

ऑस्ट्रेलिया में होंगे 3 वनडे मैच

वनडे सीरीज में मार्श और हेड की अनुपस्थिति में ओपनिंग स्पॉट के लिए जेक फ्रेजर-मैकगर्क के लिए एक मौका है. फ्रेजर-मैकगर्क अपने साथी मैथ्यू शॉर्ट के साथ पारी की शुरुआत करेंगे. एरॉन हार्डी टीम में एक अन्य तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर हैं. वनडे सीरीज की शुरुआत 4 नवंबर को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर होगी. शेष दो वनडे मैच क्रमशः 8 और 10 नवंबर को एडिलेड ओवल और पर्थ स्टेडियम में खेले जाएंगे. सीरीज के लिए टी20 टीम की घोषणा इस महीने के अंत में की जाएगी.

ये भी पढ़ें: ​भारत के लिए खुशखबरी... ऑस्ट्रेलिया का बुरा हाल, टेस्ट सीरीज से पहले कंगारुओं पर टूटा मुसीबतों का पहाड़

ऑस्ट्रेलिया वनडे टीम: पैट कमिंस (कप्तान), सीन एबॉट, कूपर कोनोली, जेक फ्रेजर-मैकगर्क, एरॉन हार्डी, जोश हेजलवुड, जोश इंग्लिस (विकेटकीपर), मार्नस लाबुशेन, ग्लेन मैक्सवेल, मैथ्यू शॉर्ट, स्टीव स्मिथ, मिशेल स्टार्क, मार्कस स्टोइनिस, एडम जम्पा.

भारत के खिलाफ मैच के लिए भी टीम घोषित

पाकिस्तान के खिलाफ वनडे सीरीज के अलावा भारत ए के खिलाफ मुकाबले के लिए ऑस्ट्रेलिया ए की टीम घोषित हो गई है. कैमरन बैनक्रॉफ्ट को मार्कस हैरिस और युवा सनसनी सैम कोंस्टास के साथ मौका दिया गया है. ऑस्ट्रेलिया ए टीम भारत ए टीम के खिलाफ 2 मैच खेलेगी. ऑफ स्पिनर कोरी रोचिचियोली को इस स्तर पर पहला मौका दिया गया है. ऑलराउंडर माइकल नेसर और ब्यू वेबस्टर को ए सीरीज में चयनकर्ताओं को प्रभावित करने का मौका दिया जाएगा. भारत ए की टीम ऑस्ट्रेलिया ए टीम के खिलाफ 31 अक्टूबर से पहला चारदिवसीय मैच खेलेगी. इसके बाद दूसरा मुकाबला 7 नवंबर से होगा.

ये भी पढ़ें: Womens T20 World Cup Semi-Finals Scenario: आज पाकिस्तान को चीयर करेगा भारत, अब ये है सेमीफाइनल का समीकरण

भारत के खिलाफ मैच के लिए ऑस्ट्रेलिया ए टीम

नाथन मैकस्वीनी, कैमरून बैनक्रॉफ्ट, स्कॉट बोलैंड, जॉर्डन बकिंघम, कूपर कोनोली, ओली डेविस, मार्कस हैरिस, सैम कोंस्टास, नाथन मैकएंड्रू, माइकल नेसर, टॉड मर्फी, फर्गस ओ'नील, जिमी पीयरसन, जोश फिलिप, कोरी रोचिचियोली, मार्क स्टेकेटी, ब्यू वेबस्टर.

Trending news