Star Player Retirement: स्टार क्रिकेटर ने अचानक किया संन्यास का ऐलान, इस टीम के खिलाफ खेलेगा आखिरी मैच
Advertisement

Star Player Retirement: स्टार क्रिकेटर ने अचानक किया संन्यास का ऐलान, इस टीम के खिलाफ खेलेगा आखिरी मैच

Star Player Retire: ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज खिलाड़ी और कप्तान आरोन फिंच (Aaron Finch) ने संन्यास की घोषणा कर दी है. इससे क्रिकेट फैंस को तगड़ा झटका लगा है. 

Twitter

Aaron Finch Retirement: ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज खिलाड़ी और कप्तान आरोन फिंच (Aaron Finch) ने संन्यास की घोषणा कर दी है. वह  न्यूजीलैंड के खिलाफ अपना 146वां और अंतिम वनडे इंटरनेशनल मैच खेलेंगे. लेकिन वह अगले महीने होने वाले टी20 वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी करना जारी रखेंगे. उनके कप्तानी छोड़ते ही फैंस को तगड़ा झटका लगा है. 

Aaron Finch ने दिया बयान 

आरोन फिंच ने अपने बयान में कहा है, 'यहां तक का सफर शानदार रहा है. मैं कुछ बेहतरीन वनडे टीमों का हिस्सा बनने के लिए सौभाग्यशाली रहा हूं. मुझे उन सभी का आशीर्वाद मिला है और साथ मिला है, जिनके साथ मैंने क्रिकेट खेला है.'

नए कप्तान को दिया जाए मौका 

आरोन फिंच ने आगे कहा, 'अब समय आ गया है कि अगला कप्तान को वर्ल्ड कप की तैयारी और जीतने का मौका दिया जाए. मैं उन सभी का धन्यवाद देता हूं, जिन्होंने मुझे इस मुकाम तक पहुंचने में मेरी मदद की.' आरोन फिंच की कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया ने पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप का खिताब जीता था.'

खराब फॉर्म से जूझ रहे Aaron Finch 

आरोन फिंच बहुत ही खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं. वनडे क्रिकेट में पिछले कुछ समय से उनके बल्ले से बड़ी पारी नहीं आई है, उन्होंने अपनी पिछली सात पारियों में 26 रन बनाए हैं. वह अपने नाम के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं. फिंच ने भारत में होने वाले 2023 वनडे वर्ल्ड कप को अपना टारगेट बताया था, लेकिन खराब फॉर्म की वजह से उन्हें संन्यास लेना पड़ा. 

Australia को जिताए कई मैच 

आरोन फिंच ने अपने दम पर ऑस्ट्रेलिया टीम को कई मैच जिताए हैं. उन्होंने ऑस्ट्रेलिया की तरफ से 145 वनडे मैचों में 5401 रन बनाए हैं, जिसमें 17 शतक शामिल हैं. वह ऑस्ट्रेलिया की तरफ से वनडे क्रिकेट में चौथे सबसे अधिक शतक लगाने वाले बल्लेबाज हैं. उनसे आगे रिकी पोंटिग 29 शतक, डेविड वॉर्नर और मॉर्क वॉ ने 17-17 शतक लगाए हैं.  

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news