ऑस्ट्रेलिया के इस क्रिकेटर ने विश्व कप खेलने की उम्मीद में फर्स्टक्लास क्रिकेट को अलविदा कहा
Advertisement

ऑस्ट्रेलिया के इस क्रिकेटर ने विश्व कप खेलने की उम्मीद में फर्स्टक्लास क्रिकेट को अलविदा कहा

लेग स्पिनर फवाद अहमद पाकिस्तान मूल के ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर हैं. 

फवाद अहमद. (फोटो ट्विटर से साभार: @bachaji23)

मेलबर्न: ऑस्ट्रेलिया के फवाद अहमद (Fawad Ahmed) ने इसी साल इंग्लैंड में होने वाले विश्व कप (World Cup 2019) में खेलने के लिए प्रथम श्रेमी क्रिकेट से संन्यास ले लिया है. फवाद को उनके राज्य विक्टोरिया की टीम ने केंद्रीय अनुबंध भी नहीं दिया. वे इस साल सिर्फ दो शेफील्ड शील्ड टूर्नामेंट मैचों में खेले थे. फवाद खेल के छोटे प्रारूपों में चयन के लिए उपलब्ध रहेंगे. 

क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू ने फवाद के हावले से लिखा है, ‘मैं क्रिकेट का बड़ा प्रशंसक हूं. इसलिए मेरे लिए यह फैसला लेना मुश्किल था. मैं चार दिवसीय क्रिकेट को पसंद करता हूं. मैं जिस तरह से अभ्यास करता हूं और जिस तरह से घंटों नेट्स में बिताता हूं, मैं मैदान के अंदर और बाहर दोनों जगह खेल का लुत्फ लेता हूं.’ लेग स्पिनर फवाद आलम पाकिस्तान मूल के ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर हैं. 

37 साल के इस क्रिकेटर ने कहा, ‘यह बेहद मुश्किल फैसला था, लेकिन यह मेरे पास मौजूद सर्वश्रेष्ठ विकल्पों में से एक था और भविष्य भी इसी तरह का है. हर चीज का अंत होना है. मैं अभी भी खेल को प्यार करता हूं चाहे वनडे हो, टी-20 हो या चार दिवसीय क्रिकेट हो, लेकिन पास सिर्फ सफेद गेंद से खेलने का मौका है. इसलिए मैं 50 ओवर और टी-20 क्रिकेट खेलना चालू रखूंगा.’

फवाद अहमद ने ऑस्ट्रेलिया के लिए 2013 में तीन वनडे खेले हैं, लेकिन इसके बाद वह दोबारा टीम में जगह नहीं बना पाए. उनका हाल ही में बिग बैश लीग में प्रदर्शन अच्छा रहा था. फवाद ने सिडनी थंडर से खेलते हुए 14 मैचों में 7.02 की औसत से 13 विकेट लिए थे. फवाद को उम्मीद है कि उनका हालिया फॉर्म पाकिस्तान के खिलाफ होने वाली सीरीज में उन्हें जगह दिला देगा.

उन्होंने कहा, ‘अगर मुझे पाकिस्तान के खिलाफ होने वाली सीरीज में टीम में जगह मिलती है तो यह मेरे लिए अच्छा होगा. मैं किसी चीज की उम्मीद नहीं कर रहा हूं लेकिन अगर कुछ होता है तो अच्छी बात है. मैं बीते कुछ वर्षो से अच्छी गेंदबाजी कर रहा हूं.’ पाकिस्तानी मूल के इस क्रिकेटर ने ऑस्ट्रेलिया के लिए तीन वनडे और दो टी20 मैच खेले हैं. 

(आईएएनएस) 

Trending news