IND vs ENG: टेस्ट सीरीज शुरू होते ही टीम इंडिया से क्यों बाहर हुए आवेश खान? सामने आई बड़ी वजह
Advertisement
trendingNow12077555

IND vs ENG: टेस्ट सीरीज शुरू होते ही टीम इंडिया से क्यों बाहर हुए आवेश खान? सामने आई बड़ी वजह

IND vs ENG Latest News: इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में हैदराबाद के स्पिन ट्रैक पर भारतीय टीम को तीसरे तेज गेंदबाज की जरूरत नहीं थी, टीम मैनेजमेंट ने ऐसे में तेज गेंदबाज आवेश खान को मध्यप्रदेश के लिए अगला रणजी मैच खेलने के लिए रवाना कर दिया गया है. मोहम्मद सिराज और जसप्रीत बुमराह तेज गेंदबाजों में कप्तान रोहित शर्मा की पहली पसंद थे.

IND vs ENG: टेस्ट सीरीज शुरू होते ही टीम इंडिया से क्यों बाहर हुए आवेश खान? सामने आई बड़ी वजह

Avesh Khan Released: इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज शुरू होते ही तेज गेंदबाज आवेश खान को भारतीय टेस्ट टीम से रिलीज कर दिया गया है. दरअसल, हैदराबाद में भारत और इंग्लैंड के बीच पहला टेस्ट मैच खेला जा रहा है. भारतीय कप्तान रोहित शर्मा इस मैच में इंग्लैंड के खिलाफ टॉस हार गए. कप्तान रोहित शर्मा ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा और अक्षर पटेल के रूप में तीन स्पिन गेंदबाज उतारे हैं. वहीं, कप्तान रोहित शर्मा ने तेज गेंदबाजी डिपार्टमेंट में जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज को चुना है. 

टीम इंडिया से क्यों बाहर हुए आवेश खान?

बता दें कि इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में हैदराबाद के स्पिन ट्रैक पर भारतीय टीम को तीसरे तेज गेंदबाज की जरूरत नहीं थी, टीम मैनेजमेंट ने ऐसे में तेज गेंदबाज आवेश खान को मध्यप्रदेश के लिए अगला रणजी मैच खेलने के लिए रवाना कर दिया गया है. मोहम्मद सिराज और जसप्रीत बुमराह तेज गेंदबाजों में कप्तान रोहित शर्मा की पहली पसंद थे, इसलिए आवेश खान को इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के लिए प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिल पाई. टीम मैनेजमेंट ने इसी बात को ध्यान में रखते हुए आवेश खान को रणजी मैच खेलने के लिए भेज दिया. 

विराट कोहली की जगह आए रजत पाटीदार

इसके अलावा मध्यप्रदेश के बल्लेबाज रजत पाटीदार को इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट के लिए विराट कोहली की जगह भारतीय टीम में शामिल किया गया. बीसीसीआई ने एक बयान में कहा ,‘इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट के लिए विराट कोहली की जगह रजत पाटीदार भारतीय टीम में होंगे.’ कोहली निजी कारणों से पहले दो टेस्ट नहीं खेलेंगे. 30 साल के पाटीदार ने इंग्लैंड लॉयंस के खिलाफ भारत ए के लिए खेलते हुए 111 और 151 रन बनाए हैं. उन्हें हालांकि टेस्ट डेब्यू के लिए इंतजार करना होगा. पाटीदार ने पार्ल में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे क्रिकेट में डेब्यू करके 22 रन बनाए थे. रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय टीम ने तीन स्पिनरों को उतारा है.

Trending news