Team India: टी20 वर्ल्ड कप में अक्षर पटेल या रवींद्र जडेजा? पार्थिव पटेल ने बताई अपनी पसंद
Advertisement
trendingNow12062955

Team India: टी20 वर्ल्ड कप में अक्षर पटेल या रवींद्र जडेजा? पार्थिव पटेल ने बताई अपनी पसंद

T20 World Cup-2024 : इसी साल जून में आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप खेला जाना है. इस बीच टीम इंडिया के पूर्व विकेटकीपर पार्थिव पटेल (Parthiv Patel) ने रवींद्र जडेजा या अक्षर पटेल में से अपनी पसंद बताई है. 

कौन खेलेगा टी20 विश्व कप- अक्षर पटेल या रवींद्र जडेजा

Indian Cricket Team for T20 World Cup-2024 : अमेरिका और वेस्टइंडीज की मेजबानी में इसी साल जून में टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup-2024) खेला जाना है. इसे लेकर सभी टीमें तैयारियों में जुटी हैं. इस बीच टीम इंडिया के पूर्व विकेटकीपर पार्थिव पटेल (Parthiv Patel) ने रवींद्र जडेजा या अक्षर पटेल में से अपनी पसंद बताई है.

पार्थिव ने किसे चुना?

38 साल के पूर्व भारतीय विकेटकीपर पार्थिव पटेल (Parthiv Patel) ने टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम में रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) की जगह अक्षर पटेल (Axar Patel) को चुना है. अक्षर पटेल अफगानिस्तान के खिलाफ मौजूदा टी20 सीरीज का हिस्सा हैं और अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं. इस स्टार स्पिनर ने 2 मैचों में 4 विकेट हासिल किए, जिससे पार्थिव पटेल भी प्रभावित हैं. पार्थिव टी20 विश्व कप में रवींद्र जडेजा के बजाय अक्षर पटेल को रखना चाहते हैं.

क्या बोले पार्थिव?

भारत के लिए 25 टेस्ट, 38 वनडे और 2 टी20 मैच खेल चुके पार्थिव ने जियो सिनेमा से कहा, 'हां, इस फॉर्मेट में मुझे लगता है कि अक्षर ज्यादा विविधता लाते हैं. वह केवल गेंदबाजी में ही अच्छा प्रदर्शन नहीं करते. वह किसी भी नंबर पर बल्लेबाजी करने के भी काबिल हैं. यदि आप इस भारतीय टीम को देखें, तो आपको एक पावर हिटर की जरूरत है और अक्षर वही लेकर आते हैं. टी20 फॉर्मेट में जहां तक मेरा सवाल है, तो मेरे हिसाब से जडेजा से आगे अक्षर हैं.'

ज्यादा नहीं है फर्क

अक्षर पटेल ने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में 7.26 के इकॉनमी रेट से गेंदबाजी की है. उन्होंने अभी तक भारत के लिए 52 टी20 मैचों में 49 विकेट लिए हैं. वहीं, जडेजा की बात की जाए तो उन्होंने 66 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 7.10 के इकॉनमी रेट से 53 विकेट लिए हैं.

Trending news