Azam Khan: नेपोटिज्म ने कराई पाकिस्तान की जगहंसाई, अपनी ही टीम पर बोझ बने आजम खान, शर्मनाक है रिकॉर्ड
Advertisement
trendingNow12272920

Azam Khan: नेपोटिज्म ने कराई पाकिस्तान की जगहंसाई, अपनी ही टीम पर बोझ बने आजम खान, शर्मनाक है रिकॉर्ड

Azam Khan Pakistan Cricket: पाकिस्तान की टी20 वर्ल्ड कप टीम में आजम खान के चयन ने काफी विवाद पैदा किया. उनके खराब प्रदर्शन ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के चयनकर्ताओं को सवालों के घेरे में ला दिया है.

Azam Khan: नेपोटिज्म ने कराई पाकिस्तान की जगहंसाई, अपनी ही टीम पर बोझ बने आजम खान, शर्मनाक है रिकॉर्ड

Azam Khan Pakistan Cricket: पाकिस्तान की टी20 वर्ल्ड कप टीम में आजम खान के चयन ने काफी विवाद पैदा किया. उनके खराब प्रदर्शन ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के चयनकर्ताओं को सवालों के घेरे में ला दिया है. ऐसे में कहा जा रहा है कि पाकिस्तान क्रिकेट नेपोटिज्म का शिकार हो रहा है, क्योंकि आजम पूर्व कप्तान मोइन खान के बेटे हैं. आजम की फॉर्म भी उनके लिए मददगार नहीं रही है और प्रशंसकों को उनके चयन की आलोचना करने का मौका मिल गया है.

बल्लेबाजी में हो गए फुस्स

विकेटकीपर बल्लेबाज आजम इंग्लैंड के खिलाफ पाकिस्तान के चौथे टी20 मैच में 5 गेंदों के सामना करने के बाद आउट हो गए थे. वह एक भी रन नहीं बना पाए थे. मार्क वुड की शॉर्ट गेंद पर आजम परेशान हो गए. गेंद इतनी तेज थी कि उन्हें संभलने का मौका नहीं मिला और विकेटकीपर उनका कैच पकड़ लिया. इसका वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुआ और लोगों ने आजम का मजाक उड़ाया.

ये भी पढ़ें: सारा तेंदुलकर से लेकर रिद्धिमा तक, किस-किस के साथ रहे शुभमन गिल के अफेयर

विकेटकीपिंग में भी कटाई नाक

पाकिस्तान की टीम 19.5 ओवर में 157 रन ही बना सका. इंग्लैंड ने 15.3 ओवर में 158/3 रन बनाकर सात विकेट से जीत दर्ज की. आजम ने न सिर्फ बल्लेबाजी बल्कि विकेटकीपिंग में भी अपने देश को शर्मसार किया. वह हारिस रऊफ के बाउंसर को पकड़ने में नाकाम रहे. बल्लेबाजी से लेकर विकेटकीपिंग तक में आजम के खराब प्रदर्शन ने पीसीबी पर सवाल खड़े कर दिए हैं. लोग यह कह रहे हैं कि वह अपने पिता के दम पर नेशनल टीम में हैं.

 

 

ये भी पढ़ें: Shubman Gill: क्या दिसंबर में होने वाली शुभमन गिल की शादी? 9 साल बड़ी एक्ट्रेस ने बताई सच्चाई

 

 

आजम खान का शर्मनाक रिकॉर्ड

आजम खान के प्रदर्शन की बात करें तो वह 13 टी20 मैच खेल चुके हैं और अब तक एक भी अर्धशतक नहीं लगा पाए हैं. 12 पारियों में उनके नाम सिर्फ 88 रन ही हैं. नाबाद 30 रन उनका हाइएस्ट स्कोर है. उनका औसत 9.78 और स्ट्राइक रेट 135.38 का रहा है. वह 3 बार खाता नहीं खोल पाए हैं. पाकिस्तान में आजम खान से भी बेहतर विकेटकीपर बल्लेबाज हैं, लेकिन उनका चयन नहीं हुआ. मौजूदा चयनकर्ता मोइन खान के अच्छे दोस्त माने जाते हैं. ऐसे में नोपोटिज्म को लेकर सवाल उठने शुरू हो गए हैं.

Trending news