विराट कोहली के एक और रिकॉर्ड पर बाबर आजम का कब्जा, अब इस मामले में छोड़ा पीछे
X

विराट कोहली के एक और रिकॉर्ड पर बाबर आजम का कब्जा, अब इस मामले में छोड़ा पीछे

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने विराट कोहली का एक बड़ा रिकॉर्ड तोड़ दिया है. बाबर ने अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप में विराट का रिकॉर्ड तोड़ा. 

विराट कोहली के एक और रिकॉर्ड पर बाबर आजम का कब्जा, अब इस मामले में छोड़ा पीछे

नई दिल्ली: टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली दुनिया के सबसे बेहतरीन बल्लेबाज हैं. तीनों फॉर्मेट में अगर दुनिया में किसी एक बल्लेबाज का दबदबा है तो वो कोहली ही हैं. लेकिन पाकिस्तान के कप्तान और युवा बल्लेबाज बाबर आजम भी लगातार विराट को टक्कर देते आए हैं. विराट के कई रिकॉर्ड्स को बाबर ने तोड़ा है. इसी बीच विराट के एक और रिकॉर्ड पर अब बाबर ने अपना कब्जा जमा लिया है. 

बाबर ने तोड़ा विराट का रिकॉर्ड

बाबर आजम ने अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 क्रिकेट में बतौर कप्तान 26 पारियों में हजार रन पूरे कर लिए हैं. इस मामले में उन्होंने भारतीय कप्तान विराट कोहली को पीछे छोड़ दिया. विराट को ये कारनामा करने में कुल 30 पारियां लगी थीं. ये रिकॉर्ड विराट के नाम था लेकिन अब इस रिकॉर्ड पर बाबर का कब्जा होगा. बाबर और विराट से आगे कोई भी दुनिया का बल्लेबाज ये कारनामा नहीं कर पाया है.

टॉप 5 में ये बल्लेबाज भी मौजूद

इस लिस्ट में टॉप पर बाबर आजम हैं. वहीं दूसरे नंबर पर विराट कोहली हैं. जबकि दूसरे बल्लेबाजों की बात करें तो तीसरे नंबर पर साउथ अफ्रीका के फाफ डु प्लेसिस ने 31 पारियों में ये कारनामा किया. वहीं चौथे नंबर पर ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एरॉन फिंच (32) हैं और कीवी कप्तान केन विलियमसन (36) इस मामले में पांचवें पर हैं. 

अफगानिस्तान से जीता पाक 

पाकिस्तान ने शुक्रवार को दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप 2021 के सुपर 12 मैच में अफगानिस्तान को पांच विकेट से हराकर शानदार प्रदर्शन किया. इसी जीत के साथ पाकिस्तान ने मौजूदा टी20 वर्ल्ड कप में जीत की हैट्रिक पूरी कर ली है और वह ग्रुप 2 में अंक टेबल में टॉप पर है.   

Trending news