इंडोनेशिया ओपन: पी. वी. सिंधु को फिर मिली निराशा, सेमीफाइनल में हारकर हुई बाहर
Advertisement
trendingNow11036114

इंडोनेशिया ओपन: पी. वी. सिंधु को फिर मिली निराशा, सेमीफाइनल में हारकर हुई बाहर

Indonesia Open: दो बार की ओलंपिक पदक विजेता पी. वी. सिंधु को सेमीफाइनल में हार का सामना करना पड़ा है. उन्हें आठवें नंबर की खिलाड़ी रेचानोक ने 54 मिनट में शिकस्त दी है. 

 

फाइल फोटो

नई दिल्ली: भारत की दो बार की ओलंपिक पदक विजेता पी वी सिंधु को इंडोनेशिया ओपन सुपर 1000 टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पूर्व विश्व चैम्पियन थाईलैंड की रेचानोक इंतानोन ने हरा दिया. भारत की स्टार पी. वी. सिंधु अभी तक एक भी खिताब नहीं जीत पाई हैं. इंडोनेशिया ओपन में भी पी. वी. सिंधु को हार का सामना करना पड़ा है. 

  1. सेमीफाइनल में मिली हार 
  2. सिंधु इंडोनेशिया ओपन में मिली हार 
  3. रेचनानोक ने दी शिकस्त 

सेमीफाइनल में हारी 

भारत की स्टार प्लेयर पी. वी. सिंधु  को इंडोनेशिया ओपन के सेमीफाइनल में हार का सामना करना पड़ा है. तीसरी वरीयता प्राप्त सिंधु को दुनिया की आठवें नंबर की खिलाड़ी रेचानोक ने 54 मिनट में 15 -21, 21-9, 21-14 से हराया. यह लगातार तीसरी बार सिंधु की सेमीफाइनल में हार थी. वह पिछले सप्ताह इंडोनेशिया मास्टर्स और अक्टूबर में फ्रेंच ओपन में सेमीफाइनल में हारने से पहले टोक्यो ओलंपिक में भी सेमीफाइनल हार गई थी .

सिंधू रिकॉर्ड हुआ 4-6 

दुनिया की सातवें नंबर की खिलाड़ी पी. वी. सिंधू का रेचानोक के खिलाफ इस मैच से पहले 4 . 6 का रिकॉर्ड था. वह पिछले दो मुकाबले भी हारी थी. सिंधू ने अच्छी शुरूआत करते हुए जल्दी ही 8 . 3 की बढत बना ली. रेचानोक ने यह अंतर 9 . 10 कर दिया और ब्रेक तक सिंधू के पास एक ही अंक की बढत थी . ब्रेक के बाद सिंधू ने लगातार तीन अंक बनाये और रेचानोक को मौका नहीं देकर पहला गेम जीत लिया .इसके बाद दूसरे गेम में रेचानोक ने ब्रेक तक 11 . 7 की बढत बना ली। अगले दस में से नौ अंक भी उसने अपने नाम करके दूसरा गेम जीत लिया. तीसरे गेम में सिंधू ने कई गलतियां की जिसका थाई खिलाड़ी ने फायदा उठाया. सिंधू आखिरी बार स्विस ओपन के फाइनल में पहुंची थी. 

डबल्स में मिली निराशा

एन सिक्की रेड्डी और ध्रुव कपिला की मिक्सड युगल जोड़ी क्योहेई यामाशिता और नारू शिनोया की जापानी जोड़ी से 7-21, 12-21 से हारकर पहले दौर से बाहर हो गई. एन सिक्की रेड्डी के लिए दिन अच्छा नहीं रहा क्योंकि वह महिला युगल के भी पहले दौर में हारकर बाहर हो गईं. एन सिक्की रेड्डी और अनुभवी शटलर अश्विनी पोनप्पा की जोड़ी बुल्गारिया की गैब्रिएला स्टोएवा और स्टेफानी स्टोएवा की पांचवीं वरीयता प्राप्त जोड़ी से 27-29 18-21 से हार गई. 

Trending news