BAN vs IRE: बांग्लादेश ने तोड़ डाले सारे रिकॉर्ड, वनडे में रचा जीत का कीर्तिमान
Advertisement

BAN vs IRE: बांग्लादेश ने तोड़ डाले सारे रिकॉर्ड, वनडे में रचा जीत का कीर्तिमान

BAN vs IRE 1st ODI: बांग्लादेश ने आयरलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के शुरुआती मैच में बड़ी जीत दर्ज की. धुरंधर ऑलराउंडर शाकिब अल हसन ने इस मैच में सबसे ज्यादा 93 रन बनाए. उन्होंने इसी के साथ वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में 7000 रन भी पूरे कर लिए.

ban vs ire

Bangladesh vs Ireland 1st ODI Highlights, Shakib Al Hasan: बांग्लादेश ने अपनी मेजबानी में जारी वनडे सीरीज के पहले मैच में शनिवार को कीर्तिमान रच दिया. उसने आयरलैंड के खिलाफ 183 रन के बड़े अंतर से जीत दर्ज की. इस जीत में अनुभवी ऑलराउंडर शाकिब अल हसन का बड़ा योगदान रहा. शाकिब ने गेंद और बल्ले, दोनों से योगदान दिया.  

बांग्लादेश ने दर्ज की अपने सबसे बड़ी जीत

ऑलराउंडर शाकिब अल हसन के शानदार प्रदर्शन की बदौलत बांग्लादेश ने 3 मैचों की सीरीज के पहले वनडे मैच में शनिवार को आयरलैंड पर 183 रन से जीत दर्ज की. बांग्लादेश ने निर्धारित 50 ओवर में 8 विकेट पर 338 रन बनाए जिसके बाद आयरिश टीम 155 रन बनाकर 30.5 ओवर में ऑलआउट हो गई. इसी के साथ बांग्लादेशी टीम ने वनडे क्रिकेट में अपना कीर्तिमान रचा. बांग्लादेश ने वनडे में अपनी सबसे बड़ी जीत दर्ज की. शाकिब ने लगातार तीसरा अर्धशतक जड़ा और 93 रन बनाए. उन्होंने 4 ओवर में 23 रन देकर एक विकेट भी लिया.

शाकिब के 7000 रन पूरे

शाकिब ने इस दौरान 7000 रन भी पूरे किए. वह तमीम इकबाल के बाद इस आंकड़े को छूने वाले वह दूसरे बांग्लादेशी क्रिकेटर बन गए हैं. इसके अलावा सात हजार रन और 300 विकेट लेने वाले शाकिब तीसरे क्रिकेटर भी बन गए. बांग्लादेश ने 8 विकेट पर 338 रन बनाए जिसमें शाकिब के अलावा तौहीद ह्रदय के 92 रन भी शामिल हैं. जवाब में आयरलैंड की पारी 30.5 ओवर में 155 रन पर सिमट गई.

तौहीद बने मैन ऑफ द मैच

शाकिब और तौहीद ने चौथे विकेट के लिए 125 गेंद में 135 रन जोड़े. तौहीद को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया. उन्होंने 85 गेंदों पर 8 चौके और 2 छक्के जड़े. मुशफिकुर रहीम ने 26 गेंद में 44 रन बनाए. बांग्लादेश के लिए पेसर इबादत हुसैन ने 45 रन देकर 4 विकेट झटके. तेज गेंदबाज तस्कीन अहमद ने दो और स्पिनर नासुम अहमद ने 3 विकेट चटकाए. सीरीज का दूसरा मैच इसी मैदान पर 20 मार्च सोमवार को खेला जाएगा.

 

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news