IND vs BAN : जीतने के लिए... भारत में लैंड करते ही बांग्लादेशी कप्तान ने भरी हुंकार, रोहित एंड कंपनी को दे दिया अलर्ट
Advertisement
trendingNow12431622

IND vs BAN : जीतने के लिए... भारत में लैंड करते ही बांग्लादेशी कप्तान ने भरी हुंकार, रोहित एंड कंपनी को दे दिया अलर्ट

बांग्लादेश की टीम दो टेस्ट मैच और तीन टी20 इंटरनेशनल मुकाबलों के लिए भारत में पहुंच चुकी है. 19 सितंबर से शुरू होने वाली टेस्ट सीरीज से पहले बांग्लादेश के कप्तान नजमुल हुसैन शांतो ने अपने इरादे साफ कर दिए हैं. उन्होंने भारत को अलर्ट करते हुए कहा है कि बांग्लादेश की टीम दोनों टेस्ट जीतने के लिए खेलेगी.

IND vs BAN : जीतने के लिए... भारत में लैंड करते ही बांग्लादेशी कप्तान ने भरी हुंकार, रोहित एंड कंपनी को दे दिया अलर्ट

IND vs BAN 1st Test : पाकिस्तान में टेस्ट सीरीज में 2-0 की सफलता के बाद आत्मविश्वास से भरी बांग्लादेश की टीम दो टेस्ट मैचों और तीन टी20 मैचों के लिए रविवार को भारत पहुंची. कप्तान नजमुल हसन शांतो ने भारत पहुंचते ही रोहित एंड कंपनी को अलर्ट दे दिया है. बांग्लादेशी कप्तान का साफ कहना है कि उनकी टीम दोनों टेस्ट मैच जीतने के इरादे से खेलेगी. बता दें कि पहला टेस्ट मैच 19 सितंबर से चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा. भारतीय टीम ने इस मुकाबले के लिए तैयारियां शुरू कर दी हैं.

'दोनों मैच जीतने के लिए खेलेंगे'

बांग्लादेश की टीम 19 सितंबर से शुरू होने वाले शुरुआती टेस्ट के लिए रविवार दोपहर को चेन्नई पहुंची. ढाका से चेन्नई के लिए उड़ान भरने से पहले कप्तान शांतो ने हवाई अड्डे पर पत्रकारों से कहा, 'यह निश्चित रूप से हमारे लिए एक बहुत ही चुनौतीपूर्ण सीरीज होगी.' उन्होंने आगे कहा, 'एक अच्छी सीरीज (बनाम पाकिस्तान) के बाद निश्चित रूप से टीम और देश के लोगों का आत्मविश्वास बढ़ा है. प्रत्येक सीरीज एक अवसर है. हम दोनों मैच जीतने के लिए खेलेंगे.' 

ये भी पढ़ें : कोहली नहीं तो बुमराह किसे मानते हैं सबसे फिट भारतीय क्रिकेटर? वीडियो ने मचाया तहलका

बांग्लादेश के हौसले बुलंद

भारत वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) टेबल में टॉप पर है, लेकिन बांग्लादेश के कप्तान का मानना है कि मैच का प्रदर्शन रैंकिंग पर निर्भर नहीं होता और यह सब इस बात पर निर्भर करेगा कि उनकी टीम उन पांच दिनों के दौरान कैसा प्रदर्शन करती है. शान्तो ने कहा, 'रैंकिंग में उनकी टीम हमसे काफी आगे है, लेकिन हमने हाल ही में अच्छा प्रदर्शन किया है. हमारी सीरीज अच्छी रही है. हमारा लक्ष्य पांच दिनों तक अच्छा खेलना होगा.' 

कड़ी सुरक्षा में बांग्लादेश टीम 

बांग्लादेश की टीम को इस दौरे के लिए पर्याप्त सुरक्षा मुहैया कराई जा रही है. बांग्लादेश टीम के लिए इंटरनेशनल टीमों के लिए होने वाला सुरक्षा प्रोटोकॉल लागू था. टीम की बस के साथ होटल तक दो पुलिस वैन मौजूद थी. होटल पहुंचने पर खिलाड़ियों का गर्मजोशी से स्वागत किया गया और कर्मचारियों ने उन पर गुलाब की पंखुड़ियां बरसाईं. पूरी टीम होटल की एक मंजिल पर रहेगी और प्रोटोकॉल के तहत वहां सशस्त्र सुरक्षाकर्मी मौजूद रहेंगे. 

ये भी पढ़ें : रोहित शर्मा को मुंबई इंडियंस से क्यों अलग नहीं होना चाहिए? प्रज्ञान ओझा ने समझाया

बांग्लादेश में बिगड़े हालत 

बांग्लादेश पिछले महीने अशांति के दौर से गुजरा है. आरक्षण के विरोध में छात्रों का प्रदर्शन काफी हिंसक हो गया था जिसके कारण पूर्व प्रधानमंत्री शेख हसीना को पद के साथ देश छोड़ना पड़ा था. देश में अल्पसंख्यकों, विशेषकर हिंदुओं पर हमलों के साथ सांप्रदायिक झड़पों खबरें अब भी आ रही हैं. बीसीसीआई सचिव जय शाह ने बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (BCB) को देश में उनके तीन सप्ताह के प्रवास के दौरान पर्याप्त सुरक्षा मुहैया करने का आश्वासन दिया है. बांग्लादेश सोमवार से अभ्यास शुरू करेगा.

Trending news