Team India: BCCI के सामने होगी रोहित-द्रविड़ की पेशी, बांग्लादेश दौरे से पहले होंगे बड़े बदलाव!
topStories1hindi1461014

Team India: BCCI के सामने होगी रोहित-द्रविड़ की पेशी, बांग्लादेश दौरे से पहले होंगे बड़े बदलाव!

Rohit Sharma And Rahul Dravid: बांग्लादेश दौरे से पहले बीसीसीआई ने रोहित शर्मा और राहुल द्रविड़ को एक खास मीटिंग के लिए बुलाया है. इस मीटिंग में कई बड़े फैसले लिए जा सकते हैं. 

Team India: BCCI के सामने होगी रोहित-द्रविड़ की पेशी, बांग्लादेश दौरे से पहले होंगे बड़े बदलाव!

Indian Cricket Team: टीम इंडिया 1 दिसंबर को बांग्लादेश दौरे के लिए रवाना होगी. इस दौरे पर पहले बीसीसीआई ने कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और हेड कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) को मुंबई में एक खास मीटिंग के लिए बुलाया है. इस मीटिंग में कप्तानी से लेकर कोचिंग तक पर बड़े फैसले लिए जा सकते हैं. इस मीटिंग का मुख्य एजेंडा टी20 वर्ल्ड कप के प्रदर्शन की समीक्षा और आगे के रास्ते पर चर्चा करना भी है. 

इन बड़े मुद्दों पर मीटिंग में होगी बात 

आपको बता दें कि इस मीटिंग में टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली को भी बुलाया गया है. बीसीसीआई के एक सीनियर अधिकारी ने इनसाइडस्पोर्ट को बताया, 'बांग्लादेश जाने से पहले हमें रोहित शर्मा और राहुल द्रविड़ से मिलना है. चर्चा करने के लिए कुछ चीजें हैं. हमें अगले वर्ल्ड कप के लिए योजना बनाने की जरूरत है. रोहित और राहुल दोनों जानते हैं कि हमें क्या बदलाव चाहिए. स्पिलिट कैप्टेंसी और कोच के रूप में, एक बार जब हम चयनकर्ताओं के अलावा कोच और कप्तान से मिलेंगे, तो हम फैसला करेंगे.'

ये दिग्गज मिलकर लेंगे बड़ा फैसला 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मुंबई में होने वाली इस मीटिंग में रोहित शर्मा, राहुल द्रविड़, विराट कोहली, बीसीसीआई अध्यक्ष रोजर बिन्नी, सचिव जय शाह, कोषाध्यक्ष आशी, शेलार और चेतन शर्मा मौजूद रहने वाले हैं. बीसीसीआई के सीनियर अधिकारी ने ये भी बताया कि वह द्रविड़ पर बोझ कम करने का फैसला भी ले सकते हैं. यानी बीसीसीआई टीम इंडिया में स्पिलिट हेड कोच बनाने का पर भी विचार कर रही है. 

पांड्या बन सकते हैं टी20 टीम के कप्तान  

बीसीसीआई के एक सीनियर अधिकारी ने आगे बताया, 'हम बार-बार हारने का जोखिम नहीं उठा सकते. हम अब चांस नहीं लेंगे. हम पहले से ही रोहित शर्मा के साथ चर्चा कर रहे हैं और वह टी20 फॉर्मेट के लिए नए कप्तान की नियुक्ति को लेकर सहज हैं.' हाल ही में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली गई टी20 सीरीज में हार्दिक पांड्या ने टीम की कमान संभाली थी, ऐसे में आने वाले समय में उन्हें कप्तानी की जिम्मेदारी मिल सकती है. 

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news