Team India: 'हार्दिक जैसे क्रिकेटर्स..' इरफान पठान ने श्रेयस-ईशान को बंधाई हिम्मत, BCCI के फैसले पर उठाए सवाल
Advertisement

Team India: 'हार्दिक जैसे क्रिकेटर्स..' इरफान पठान ने श्रेयस-ईशान को बंधाई हिम्मत, BCCI के फैसले पर उठाए सवाल

Indian Cricket Team: बीसीसीआई ने 28 फरवरी को सालाना सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट की लिस्ट जारी कर कुछ खिलाड़ियों को बड़ा झटका दिया. जिनमें श्रेयस अय्यर और ईशान किशन जैसे बड़े नाम शामिल हैं. अब इन दोनों प्लेयर्स के सपोर्ट में पूर्व भारतीय क्रिकेटर इरफान पठान उतर गए हैं. 

 

Hardik pandya and irfan pathan (X)

BCCI Central Contracts: ईशान किशन और श्रेयस अय्यर, वो दो उभरते सितारे जिन्हें 28 फरवरी को बीसीसीआई ने बड़ा झटका दिया है. दोनों खिलाड़ियों को बोर्ड ने सालाना सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से बाहर कर दिया है. जिसके बाद कई दिग्गज दोनों युवाओं का सपोर्ट करते नजर आए. ईशान किशन ने नवंबर में अपना आखिरी मुकाबला खेला था जबकि श्रेयस अय्यर हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के पहले दो मुकाबलों का हिस्सा रहे थे. सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से बाहर होने के बाद इन दोनों प्लेयर्स के सपोर्ट में अब पूर्व क्रिकेटर इरफान पठान भी उतर चुके हैं. 

इरफान पठान ने सपोर्ट में किया पोस्ट

ईशान किशन और श्रेयस अय्यर के सपोर्ट में पूर्व कोच रवि शास्त्री भी बोलते नजर आए थे. इरफान पठान ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट किया. ईशान-श्रेयस का सपोर्ट करने के साथ इरफान पठान ने हार्दिक को कॉन्ट्रैक्ट में रखने पर आपत्ति जताई है. उन्होंने पोस्ट में लिखा, 'श्रेयस और ईशान दोनों ही प्रतिभाशाली क्रिकेटर हैं. उम्मीद है कि वे वापसी करेंगे और मजबूती से वापसी करेंगे. यदि हार्दिक जैसे खिलाड़ी लाल गेंद क्रिकेट नहीं खेलना चाहते हैं, तो क्या उन्हें और उनके जैसे अन्य प्लेयर्स को नेशनल ड्यूटी पर नहीं होने पर व्हाइट बॉल वाले घरेलू क्रिकेट में भाग लेना चाहिए? यदि यह सभी पर लागू नहीं होता है, तो भारतीय क्रिकेट वांछित परिणाम प्राप्त नहीं कर पाएगा.'

 

हार्दिक टीम इंडिया से कई महीनों से बाहर

हार्दिक पंड्या को सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट में ग्रेड ए में रखा गया है. सालाना कॉन्ट्रैक्ट में ग्रेड ए वाले खिलाड़ियों को 5 करोड़ रुपये बोर्ड की तरफ से मिलते हैं. पिछले साल भी हार्दिक पंड्या ग्रेड ए की लिस्ट में थे. मौजूदा समय में हार्दिक वर्ल्ड कप से टीम इंडिया से इंजरी के चलते बाहर चल रहे हैं. हालांकि, आईपीएल 2024 से पहले हार्दिक पूरी तरह से फिट हो चुके हैं. अब देखना होगा कि इंडियन टीम में उनकी वापसी कब होती है. 

ग्रेड ए+ (4 प्लेयर्स)

रोहित शर्मा, विराट कोहली, जसप्रित बुमराह और रवीन्द्र जड़ेजा.

ग्रेड A (6 प्लेयर्स)

आर अश्विन, मो. शमी, मो. सिराज, केएल राहुल, शुभमन गिल और हार्दिक पंड्या.

ग्रेड B (5 प्लेयर्स)

सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल और यशस्वी जयसवाल.

ग्रेड C (15 प्लेयर्स)

रिंकू सिंह, तिलक वर्मा, ऋतुराज गायकवाड़, शार्दुल ठाकुर, शिवम दुबे, रवि बिश्नोई, जितेश शर्मा, वाशिंगटन सुंदर, मुकेश कुमार, संजू सैमसन, अर्शदीप सिंह, केएस भरत, प्रसिद्ध कृष्णा, आवेश खान और रजत पाटीदार.

Trending news