BCCI ने लगभग खत्म किया इन 3 खिलाड़ियों का करियर! वक्त से पहले संन्यास लेने के लिए हुए मजबूर
Advertisement

BCCI ने लगभग खत्म किया इन 3 खिलाड़ियों का करियर! वक्त से पहले संन्यास लेने के लिए हुए मजबूर

Team India News: BCCI की सेलेक्शन कमिटी के इग्नोर करने की वजह से भारत के तीन क्रिकेटरों का करियर लगभग खत्म होने की कगार पर पहुंच गया है. टैलेंटेड होने के बावजूद ये 3 क्रिकेटर्स टीम इंडिया में नहीं चुने जा रहे, जिससे अब ये सवाल उठने लगा है कि क्या सेलेक्टर्स ने अब ये मन बना लिया है कि इन 3 खिलाड़ियों को टीम इंडिया में खेलने का एक भी मौका नहीं देना है. 

BCCI ने लगभग खत्म किया इन 3 खिलाड़ियों का करियर! वक्त से पहले संन्यास लेने के लिए हुए मजबूर

Team India Cricketers: BCCI की सेलेक्शन कमिटी के इग्नोर करने की वजह से भारत के तीन क्रिकेटरों का करियर लगभग खत्म होने की कगार पर पहुंच गया है. टैलेंटेड होने के बावजूद ये 3 क्रिकेटर्स टीम इंडिया में नहीं चुने जा रहे, जिससे अब ये सवाल उठने लगा है कि क्या सेलेक्टर्स ने अब ये मन बना लिया है कि इन 3 खिलाड़ियों को टीम इंडिया में खेलने का एक भी मौका नहीं देना है. टीम इंडिया के मौजूदा कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ इन 3 खिलाड़ियों को एक भी मौका देने के लिए तैयार नहीं हैं. ये 3 क्रिकेटर्स इतने बदकिस्मत हैं कि अब इनका करियर खत्म होने की तरफ बढ़ रहा है. आइए एक नजर डालते हैं इन 3 खिलाड़ियों पर: 

 

1. सरफराज खान

सरफराज खान को घरेलू क्रिकेट में रनों की बारिश करने के बावजूद भारतीय टीम मैनेजमेंट मौका ही नहीं दे रही. सरफराज खान ने 39 फर्स्ट क्लास मैचों में 74.14 की शानदार औसत से 3559 रन बनाए हैं, जिसमें 13 शतक और 9 अर्धशतक शामिल हैं. सरफराज खान ने फर्स्ट क्लास मैचों में तिहरा शतक भी ठोका हुआ है. फर्स्ट क्लास मैचों में सरफराज खान का बेस्ट स्कोर नाबाद 301 रन है. BCCI की सेलेक्शन कमिटी लगभग हर सीरीज में इस खिलाड़ी को नजरअंदाज कर रही है. सरफराज खान टीम इंडिया में मौका पाने के हकदार हैं. 

2. पृथ्वी शॉ

पृथ्वी शॉ टीम इंडिया में मौका पाने के हकदार हैं. पृथ्वी शॉ को भारतीय टीम मैनेजमेंट अच्छे प्रदर्शन के बावजूद लगातार नजरअंदाज कर रही है. पृथ्वी शॉ ने अभी तक टीम इंडिया के लिए 5 टेस्ट मैचों में 339 रन बनाए हैं, जिसमें 1 शतक और 2 अर्धशतक शामिल हैं. टेस्ट मैचों में पृथ्वी शॉ का बेस्ट स्कोर 134 रन रहा है. पृथ्वी शॉ ने 44 फर्स्ट क्लास मैचों में 3802 रन बनाए हैं, जिसमें 12 शतक और 16 अर्धशतक शामिल हैं. पृथ्वी शॉ बेहद आक्रामक बल्लेबाज हैं. पृथ्वी शॉ उन खिलाड़ियों में शामिल हैं, जो टेस्ट क्रिकेट को वनडे क्रिकेट के अंदाज में खेलते हैं. पृथ्वी शॉ की बल्लेबाजी में वीरेंद्र सहवाग और सचिन तेंदुलकर की झलक देखने को मिलती है. फर्स्ट क्लास मैचों में पृथ्वी शॉ का बेस्ट स्कोर 379 रन है.  

3. मयंक अग्रवाल 

मयंक अग्रवाल टीम इंडिया में मौका पाने के हकदार हैं. मयंक अग्रवाल को अचानक दूध में से मक्खी की तरह भारतीय टेस्ट टीम से बाहर कर दिया गया है. मयंक अग्रवाल ने भारत के लिए अपना आखिरी टेस्ट मैच मार्च 2022 में श्रीलंका के खिलाफ खेला था. मयंक अग्रवाल का भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट में बहुत शानदार रिकॉर्ड है. मयंक अग्रवाल ने अभी तक टीम इंडिया के लिए 21 टेस्ट मैचों में 1488 रन बनाए हैं, जिसमें 4 शतक और 6 अर्धशतक शामिल हैं. टेस्ट मैचों में मयंक अग्रवाल का बेस्ट स्कोर 243 रन रहा है. मयंक अग्रवाल को केएल राहुल की वजह से ही भारतीय टेस्ट टीम से बाहर किया गया था. केएल राहुल के फ्लॉप होने के बावजूद भी टीम मैनेजमेंट को मयंक अग्रवाल की याद तक नहीं आ रही.

Trending news