6 महीने बाद मैदान में लौटा ये धाकड़ ऑलराउंडर, भारत समेत सभी टीमों के लिए खतरे की घंटी!
X

6 महीने बाद मैदान में लौटा ये धाकड़ ऑलराउंडर, भारत समेत सभी टीमों के लिए खतरे की घंटी!

दुनिया के सबसे बेहतरीन ऑलराउंडर्स में गिने जाने वाले ऑलराउंडर Ben Stokes 6 महीनों के मेंटल हेल्थ ब्रेक के बाद क्रिकेट मैदान में नजर आए हैं.

6 महीने बाद मैदान में लौटा ये धाकड़ ऑलराउंडर, भारत समेत सभी टीमों के लिए खतरे की घंटी!

गोल्ड कोस्ट: दुनिया के बेहतरीन ऑलराउंडर्स में शुमार किए जाने वाले Ben Stokes 6 महीने के ब्रेक के बाद गुरुवार को क्वीन्सलैंड के गोल्ड कोस्ट के मेट्रिकों स्टेडियम (Metricon Stadium) में पहली बार ट्रेनिंग सेशन के लिए इंग्लैंड क्रिकेट टीम (England Cricket Team) के साथ जुड़ गए.

बेन स्टोक की मैदान में वापसी

बेन स्टोक्स (Ben Stokes) इंग्लैंड कप्तान जो रूट (Joe Root) और स्टुअर्ट ब्रॉड (Stuart Broad) जैसे सीनियर खिलाड़ियों के साथ फुल ट्रेनिंग सेशन के लिए जुड़ गए हैं. ये खिलाड़ी एशेज (Ashes) की तैयारी के लिए जल्दी ऑस्ट्रेलिया पहुंचे हैं.
 

6 महीने मैदान से रहे दूर

बेन स्टोक्स (Ben Stokes) ने मेंटल हेल्थ (Mental Health) की परेशानियों और अंगुली की चोट से उबरने के लिए ब्रेक लिया था जिसके बाद इस ऑलराउंडर को देर से इंग्लैंड क्रिकेट टीम (England Cricket Team) में शामिल किया गया.

यह भी पढ़ें- ऋषभ पंत की राह में रोड़ा बना ये स्टार प्लेयर? दूर की कौड़ी साबित होगा कप्‍तानी का ख्‍वाब

जल्द ऑस्ट्रेलिया पहुंचेंगे बाकी खिलाड़ी

इंग्लैंड (Engalnd) की टीम को बुधवार को आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ शिकस्त झेलनी पड़ी जिसके बाद एशेज के लिए चुने गए बाकी खिलाड़ी टीम से जुड़ेंगे. जोस बटलर (Jos Buttler), जॉनी बेयरस्टो (Jonny Bairstow), डेविड मलान (Dawid Malan), क्रिस वोक्स (Chris Woakes) और मार्क वुड जैसे खिलाड़ी दुबई (Dubai) से ऑस्ट्रेलिया (Australia) आएंगे.

 

 

विरोधी टीम के लिए खतरा हैं स्टोक्स

बेन स्टोक्स ने 71 टेस्ट मैचों में 4631 रन और 163 विकेट हासिल किए हैं, 101 वनडे मुकाबलों में उनके नाम 2871 रन और 74 विकेट हैं. वहीं 34 टी-20 इंटरनेशनल में स्टोक्स ने 442 रन और 19 विकेट लिए हैं. उनका रिकॉर्ड देखते हुए ये जाहिर होता है कि वो किसी भी विरोधी टीम को गेंद और बल्ले से खौफ पैदा करने की ताकत रखते हैं.

 

 

Trending news