VIDEO: स्टोक्स का गजब थ्रो, गिरते-पड़ते जडेजा को किया रन आउट; मैदान से ड्रेसिंग रूम तक सबके उड़े होश
Advertisement
trendingNow12083182

VIDEO: स्टोक्स का गजब थ्रो, गिरते-पड़ते जडेजा को किया रन आउट; मैदान से ड्रेसिंग रूम तक सबके उड़े होश

India vs England: इंग्लैंड ने भारत दौरे की शानदार शुरुआत करते हुए भारत को हैदराबाद टेस्ट में 28 रन से हरा दिया. इस मैच में इंग्लैंड की जीत के हीरो रहे ओली पॉप और डेब्यू कर रहे टॉम हार्टली.

VIDEO: स्टोक्स का गजब थ्रो, गिरते-पड़ते जडेजा को किया रन आउट; मैदान से ड्रेसिंग रूम तक सबके उड़े होश

Stokes run out Jadeja Video: भारत को इंग्लैंड के खिलाफ हुए 5 टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा है. इसके साथ ही इंग्लैंड ने सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है. इंग्लैंड ने भारत को मैच जीतने के लिए चौथे दिन 231 रनों का लक्ष्य दिया था, जिसे भारतीय टीम चेज नहीं कर सकी और 202 रन पर ऑलआउट हो गई. दूसरी पारी में रवींद्र जडेजा को बेन स्टोक्स ने जिस तरह से रन आउट किया, वो देखने लायक था. एक बार को तो मैदान से लेकर ड्रेसिंग रूम तक किसी को भी यकीन नहीं हुआ था. वीडियो भी सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है.

स्टोक्स का शानदार थ्रो

दूसरी पारी में बल्लेबाजी के दौरान जडेजा ने मिड ऑन पर शॉट लगाया और तेजी से रन पूरा करने दौड़ पड़े. वहीं, फील्डिंग कर रहे इंग्लैंड के कप्तान स्टोक्स ने गेंद की तरफ भागते हुए उसे पकड़ा और गिरते हुए नॉन स्ट्राइकर एन्ड पर थ्रो किया. संतुलन सही न होने के बावजूद स्टोक्स का थ्रो इतना सटीक था कि जडेजा के क्रीज पर पहुंचने से पहले ही गेंद स्टंप्स पर जा लगी और अंपायर ने जडेजा को आउट करार दिया. जडेजा मात्र 2 रन बनाकर आउट हुए. वहीं, उनके बल्ले से पहली पारी में 87 रन निकले थे. 

दूसरी पारी में फ्लॉप रहे भारतीय बल्लेबाज

इंग्लैंड से मिले 231 रन से पीछा करते हुए भारत के बल्लेबाज 202 रन पर ऑलआउट हो गए. जडेजा, राहुल और यशस्वी, जिन्होंने पहली पारी में अर्धशतक जमाए वो भी दूसरी पारी में फ्लॉप रहे. इंग्लैंड के टॉम हार्टली ने दूसरी पारी में 7 भारतीय बल्लेबाजों को पवेलियन लौटाया. रोहित शर्मा दूसरी पारी में भारत के लिए सबसे ज्यादा 39 रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे.

पोप ने खेली मैच विनिंग पारी

भारत की इस मैच में हार का सबसे बड़ा कारण ओली पोप रहे, जिन्होंने 196 रन की साहसी पारी खेली. एक समय भारत इस मैच में लीड कर रहा था, लेकिन दूसरी पारी में जिस पिच पर इंग्लैंड के बल्लेबाज एक के बाद एक आउट होते जा रहे थे. वहीं, पोप ने दिखाया कि कैसे बल्लेबाजी की जाती है. पोप ने मैच के तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक 148 रन बना लिए थे. वहीं, उन्होंने चौथे दिन सुबह बल्लेबाजी करते हुए 196 रन तक अपने स्कोर को पहुंचाया और भारत को जीत के लिए 231 रन का चुनौतीपूर्ण टारगेट देने में अहम भूमिका निभाई. पोप ने अपनी इस पारी में 21 चौके लगाए.

Trending news