बॉल पकड़ने के लिए बाज की तरह उड़ा ये खिलाड़ी, कभी नहीं देखा होगा ऐसा हैरतअंगेज कैच
Advertisement
trendingNow11111360

बॉल पकड़ने के लिए बाज की तरह उड़ा ये खिलाड़ी, कभी नहीं देखा होगा ऐसा हैरतअंगेज कैच

न्यूजीलैंड के विल यंग ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेले जा रहे टेस्ट मैच में एक ऐसा कैच पकड़ा जो किसी चमत्कार से कम नहीं था. अब इस कैच की चर्चा खूब हो रही.

Photo (Twitter)

नई दिल्ली: टेस्ट क्रिकेट का रोमांच एक अलग ही लेवल का होता है. फैंस फटाफट क्रिकेट के जमाने में भी टेस्ट क्रिकेट देखना ज्यादा पसंद करते है. फिलहाल न्यूजीलैंड के क्राइस्टचर्च में न्यूजीलैंड और साउथ अफ्रीका के बीच दूसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है. इस मुकाबले में मेहमान टीम साउथ अफ्रीका की मैच पर पकड़ मजबूत है. लेकिन साउथ अफ्रीका की दूसरी पारी के दौरान न्यूजीलैंड के एक खिलाड़ी ने ऐसा कैच पकड़ा जो किसी चमत्कार से कम नहीं था.

  1. विल यंग का हैरतअंगेज कैच
  2. खिलाड़ी ने हवा में उड़कर लपका कैच
  3. ऐसा कैच कभी नहीं देखा होगा

कीवी खिलाड़ी का हैरतअंगेज कैच

इसी मुकाबले के चौथे दिन कीवी टीम के एक खिलाड़ी ने एक ऐसा कैच पकड़ा कि हर कोई हैरान रह गया. कमेंटेटर्स ने तो इसे टेस्ट क्रिकेट का सबसे बेस्ट कैच बता दिया. दरअसल साउथ अफ्रीकी बल्लेबाज मार्को जेनसेन के द्वारा मारा गया शॉट बाउंड्री के पार जाने ही वाला था. लेकिन पीछे से भागकर आए कीवी खिलाड़ी विल यंग ने हवा में छलांग लगाकर एक हाथ से गेंद को लपक लिया. विल यंग भी कैच लेने के बाद कुछ देर के लिए शांत रहे क्योंकि उन्हें खुद इस कैच पर यकीन नहीं हुआ. जिसने भी यंग के इस वर्ल्ड क्लास फील्डिंग को देखा वह सब हैरान रह गए. मैच में कमेंट्री कर रहे पूर्व क्रिकेटरों को भी भरोसा नहीं हुआ कि इस तरह का कैच किस तरह लपक लिया गया.

यहां देखे विल यंग का बेहतरीन कैच

सीरीज में न्यूजीलैंड की बढ़त

दोनों टीमों के बीच दो मैच की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है. न्यूजीलैंड ने पहले टेस्ट मैच में साउथ अफ्रीका को एक पारी और 276 रन से हराया था. पहले टेस्ट में साउथ अफ्रीका की बल्लेबाजी फ्लॉप रही थी और पहली पारी में केवल 95 और दूसरी में 111 रन ही बना सकी थी. लेकिन दूसरे टेस्ट में अफ्रीकी बल्लेबाजों ने शानदार वापसी की है. साउथ अफ्रीका ने पहली पारी में 364 और दूसरी पारी में 354 रन बनाकर पारी को घोषित कर दिया था. कीवी टीम की बात करें तो न्यूजीलैंड ने पहली पारी में 293 रन बनाए थे. न्यूजीलैंड ने अबतक अपनी दूसरी पारी में 3 विकेट पर 80 रन बना लिए हैं.

 

 

Trending news