World Cup: वर्ल्ड कप में AUS दिग्गज ने तोड़ दिया बड़ा रिकॉर्ड, सचिन और एबी डिविलियर्स भी छूटे पीछे
Advertisement

World Cup: वर्ल्ड कप में AUS दिग्गज ने तोड़ दिया बड़ा रिकॉर्ड, सचिन और एबी डिविलियर्स भी छूटे पीछे

IND vs AUS: चेन्नई में भारतीय टीम ने वर्ल्ड कप में अपने अभियान का आगाज किया. रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम का पहला मैच ऑस्ट्रेलिया से है. मैच शुरू होने के थोड़ी ही देर बाद महान सचिन तेंदुलकर का एक बड़ा रिकॉर्ड टूट गया. 

World Cup: वर्ल्ड कप में AUS दिग्गज ने तोड़ दिया बड़ा रिकॉर्ड, सचिन और एबी डिविलियर्स भी छूटे पीछे

India vs Australia, ODI World Cup : चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में भारतीय टीम ने वनडे वर्ल्ड कप (World Cup-2023) में अपने अभियान का आगाज किया. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी वाली टीम का पहला मैच मजबूत ऑस्ट्रेलिया से है. मैच शुरू होने के थोड़ी ही देर बाद ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने महान सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) का एक बड़ा रिकॉर्ड तोड़ दिया.

ऑस्ट्रेलिया ने चुनी बल्लेबाजी

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस (Pat Cummins) ने इस मैच में टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. मिचेल मार्श और डेविड वॉर्नर (David Warner) ओपनिंग को उतरे. मार्श खाता खोले बिना पारी के तीसरे ओवर की दूसरी गेंद पर जसप्रीत बुमराह का शिकार बने. इसके बाद वॉर्नर और स्टीव स्मिथ ने मिलकर रन जोड़े. इस बीच डेविड वॉर्नर ने बड़ा रिकॉर्ड बना दिया.

सचिन का टूटा रिकॉर्ड

ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर रविवार को चेन्नई में वनडे विश्व कप में सबसे तेज 1000 रन पूरे करने वाले बल्लेबाज बन गए. वार्नर ने 19 पारियों में वर्ल्ड कप में 1000 रन पूरे कर लिए. वह सबसे कम पारियों में ये उपलब्धि हासिल करने वाले बल्लेबाज बने. उन्होंने महान सचिन तेंदुलकर और एबी डिविलियर्स को पीछे छोड़ा. सचिन और एबी ने 20-20 पारियों में वर्ल्ड कप के 1000 रन पूरे किए थे.

रोहित छोड़ सकते हैं पीछे

पारी की शुरुआत करने उतरे वॉर्नर ने हार्दिक पांड्या के पारी के सातवें ओवर में स्ट्रेट ड्राइव से चौका लगाकर ये उपलब्धि हासिल की. वॉर्नर ने विश्व कप में अब तक तीन अर्धशतक और चार शतक लगाए हैं. भारत के कप्तान रोहित शर्मा भी इस सूची में शीर्ष पर पहुंचने की दौड़ में हैं. रोहित के 17 पारियों में 978 रन हैं और वॉर्नर को पछाड़ने के लिए उन्हें 22 रन की जरूरत है.

Trending news