World Cup 2023: वर्ल्ड कप को लेकर आखिरी वक्त में पाकिस्तान ने फंसाया पेच, आईसीसी ने दिया चौंकाने वाला अपडेट!
Advertisement

World Cup 2023: वर्ल्ड कप को लेकर आखिरी वक्त में पाकिस्तान ने फंसाया पेच, आईसीसी ने दिया चौंकाने वाला अपडेट!

ODI World Cup-2023: इस साल यानी 2023 में अक्टूबर-नवंबर में वनडे वर्ल्ड कप खेला जाना है जिसकी मेजबानी भारत करेगा. आईसीसी के इस टूर्नामेंट का शेड्यूल जल्द जारी होने की संभावना है. हालांकि अभी तक पाकिस्तान क्रिकेट टीम के भारत आने को लेकर तस्वीर साफ नहीं है. 

World Cup 2023: वर्ल्ड कप को लेकर आखिरी वक्त में पाकिस्तान ने फंसाया पेच, आईसीसी ने दिया चौंकाने वाला अपडेट!

ODI World Cup-2023 in India: भारत की मेजबानी में इसी साल अक्टूबर-नवंबर में वनडे वर्ल्ड कप खेला जाना है. इसका शेड्यूल भी जल्द जारी होने की संभावना है. हालांकि अभी तक पाकिस्तान क्रिकेट टीम के भारत आने को लेकर तस्वीर साफ नहीं है. इसी बीच इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) की ओर से एक अपडेट सामने आया है. 

अभी तक पीसीबी से नहीं मिला लिखित आश्वासन

एशिया कप को लेकर गतिरोध बरकरार रहने के बीच आईसीसी को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) से उसकी राष्ट्रीय टीम के भारत में होने वाले 2023 वर्ल्ड कप में भाग लेने को लेकर कोई लिखित आश्वासन नहीं मिला है. इस घटनाक्रम की जानकारी रखने वाले आईसीसी बोर्ड के एक सदस्य ने बुधवार को यह जानकारी दी. उन्होंने पीटीआई से कहा, ‘भारत का पाकिस्तान आना और पाकिस्तान का भारत जाना बीसीसीआई या पीसीबी पर निर्भर नहीं करता है इसलिए पीसीबी वैश्विक आयोजन में अपनी भागीदारी के बारे में आईसीसी को कोई आश्वासन नहीं दे सकता है.’

सरकार से स्वीकृति के बाद कोई फैसला

आईसीसी बोरड के सदस्य ने आगे कहा, ‘बीसीसीआई की तरह यहां भी पाकिस्तान सरकार स्वीकृति देगी, सरकार से स्वीकृति मिलने के बाद ही पीसीबी फैसला कर सकता है.’ पाकिस्तान के अहमदाबाद में भारत से खेलने की संभावना है और उसके ज्यादातर मैच दक्षिणी भारत के शहरों जैसे बेंगलुरू और चेन्नई में होने की उम्मीद है.

एशिया कप को लेकर भी अपडेट

इस बीच एशियाई क्रिकेट परिषद (एसीसी) एशिया कप को श्रीलंका में स्थानांतरित करने के लिए तैयार है. ज्यादातर सदस्य देशों ने पीसीबी अध्यक्ष नजम सेठी द्वारा पेश ‘हाइब्रिड मॉडल’ के विचार को खारिज करने का फैसला किया है. प्रस्ताव के अनुसार पाकिस्तान अपने सभी मैच पाकिस्तान में खेलेगा जबकि भारत अपने मैच दुबई, शारजाह और अबुधाबी में खेलेगा. हालांकि श्रीलंका और बांग्लादेश ने सुपर-4 के लिए क्वालिफाई करने की स्थिति में पाकिस्तान और संयुक्त अरब अमीरात (UAE) के बीच यात्रा को लेकर आशंका व्यक्त की है.

'हाइब्रिड मॉडल' नहीं होगा कारगर

एसीसी के एक सूत्र ने पुष्टि की कि अगर टूर्नामेंट को श्रीलंका में स्थानांतरित किया जाता है तो पाकिस्तान उसमें हिस्सा नहीं लेगा. सूत्र ने कहा, ‘सेठी ने सदस्यों को समझाने की कोशिश की कि ‘हाइब्रिड मॉडल’ व्यावसायिक रूप से अधिक व्यावहारिक हो सकता है लेकिन मैं आपको बता सकता हूं कि हर दूसरे दिन पाकिस्तान और यूएई के बीच यात्रा करना अन्य देशों के क्रिकेटरों के लिए बुरे सपने की तरह हो सकता है. एसीसी पाकिस्तान से अपने मेजबानी के अधिकार को बनाए रखने का अनुरोध करेगी लेकिन अगर वे सहमत नहीं होते हैं तो महाद्वीपीय प्रतियोगिता पांच टीम के बीच होगी.’ (PTI से इनपुट)

जरूर पढ़ें

अचानक से इतने बुजुर्ग दिखने लगे रोहित और सूर्या! कुर्ता-पाजामा की PICS वायरल
दिल्ली के खराब प्रदर्शन के बाद कप्तान ने सुधारी गलती! इस भारतीय को किया बाहर

Trending news