टीम इंडिया डिसाइड करेगी चैंपियंस ट्रॉफी फाइनल का वेन्यू! सही सुना आपने.. अब क्या करेगा PAK?
Advertisement
trendingNow12465104

टीम इंडिया डिसाइड करेगी चैंपियंस ट्रॉफी फाइनल का वेन्यू! सही सुना आपने.. अब क्या करेगा PAK?

भारतीय टीम चैंपियंस ट्रॉफी 2025 के लिए पाकिस्तान का दौरा करेगी या नहीं, अभी यह क्लियर नहीं है. इसी बीच एक रिपोर्ट सामने आई है, जिसमें कहा गया कि अगले साल होने वाले इस ICC टूर्नामेंट का फाइनल कहां होगा, इसकी लोकेशन भारत के हिसाब से तय हो सकती है.

टीम इंडिया डिसाइड करेगी चैंपियंस ट्रॉफी फाइनल का वेन्यू! सही सुना आपने.. अब क्या करेगा PAK?

Champions Trophy 2025 Final: चैंपियंस ट्रॉफी 2025 का मेजबान पाकिस्तान है. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड इस ICC टूर्नामेंट के आयोजन की तैयारियों में जोरों-शोरों से जुटा हुआ है. हालांकि, भारतीय क्रिकेट टीम के पाकिस्तान जाने को लेकर कोई ऑफिशियल अपडेट सामने नहीं आया है कि टीम इंडिया पाक दौरा करेगी या नहीं. PCB अध्यक्ष का मानना है कि भारत चैंपियंस ट्रॉफी के लिए पाकिस्तान जरूर आएगा. इस बीच एक रिपोर्ट सामने आई है जिसमें कहा गया कि इस टूर्नामेंट के फाइनल की लोकेशन भारत के हिसाब से तय हो सकती है.

भारत तय करेगा CT 2025 फाइनल की लोकेशन!

दरअसल, द टेलीग्राफ यूके की एक रिपोर्ट के अनुसार अगर भारत चैंपियंस ट्रॉफी फाइनल के लिए क्वालीफाई करता है तो उसका मुकाबला पाकिस्तान से बाहर शिफ्ट किए जाने की संभावना है, जिसमें उसके ग्रुप मैच भी शामिल हैं. रिपोर्ट में कहा गया है कि फाइनल मुकाबला लाहौर से शिफ्ट कर दुबई में कराया जा सकता है. 9 मार्च को फाइनल होने के कारण वेन्यू की पुष्टि होने में 6 मार्च तक का समय लग सकता है. यही सेमीफाइनल के लिए भी लागू हो सकता है, जिसमें अबू धाबी और शारजाह पर भी विचार किया जा सकता है.

ये भी पढ़ें : भारत-बांग्लादेश T20 सीरीज के बीच स्टार ऑलराउंडर ने लिया संन्यास, खेल रहा आखिरी सीरीज

अब क्या करेगा पाकिस्तान?

2025 आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के मुकाबले पाकिस्तान के लाहौर, कराची और रावलपिंडी में होने हैं. यह टूर्नामेंट 19 फरवरी से शुरू होगा और इसका फाइनल 9 मार्च को होगा. बड़ा सवाल यह है कि अगर रिपोर्ट में कही गई बात सच हुई तो पाकिस्तान क्या करेगा? हालांकि, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के अध्यक्ष मोहसिन नकवी ने सोमवार को विश्वास जताते हुए कहा कि चैंपियंस ट्रॉफी देश में आयोजित की जाएगी और चिर प्रतिद्वंद्वी भारत सहित सभी टीमें इस टूर्नामेंट में भाग लेने के लिए पाकिस्तान आएंगी.

क्या टीम इंडिया जाएगी पाकिस्तान?

बीसीसीआई के उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ने पहले कहा था कि चैंपियंस ट्रॉफी के लिए पाकिस्तान में भारत के क्रिकेट खेलने के बारे में अंतिम फैसला भारत सरकार द्वारा लिया जाएगा. बता दें कि पिछले साल बीसीसीआई ने एशिया कप के लिए पाकिस्तान न जाने के अपने फैसले के पीछे भारत सरकार की अनुमति न मिलने का हवाला दिया था. काफी विचार-विमर्श के बाद, इस टूर्नामेंट की मेजबानी पाकिस्तान और श्रीलंका ने संयुक्त रूप से की थी, जिसमें भारत के सभी मुकाबले श्रीलंका में खेले गए थे.

ये भी पढ़ें : खतरे में हिटमैन का नंबर-1 ताज! अगले कुछ घंटों में छीन सकता है ये खूंखार भारतीय बैटर

1996 के बाद पहली बार मिली मेजबानी

पाकिस्तान ने आखिरी बार 1996 वनडे वर्ल्ड कप के रूप किसी ICC इवेंट की मेजबानी की थी. पाकिस्तान ने भारत और श्रीलंका के साथ मिलकर इसकी मेजबानी की. इसके बाद से अब पहला मौका है जब पाकिस्तान को किसी ICC टूर्नामेंट की मेजबानी मिली है.

Trending news