IND vs BAN: खतरे में रोहित शर्मा का नंबर-1 ताज! अगले कुछ घंटों में छीन सकता है ये खूंखार भारतीय बल्लेबाज
Advertisement
trendingNow12464803

IND vs BAN: खतरे में रोहित शर्मा का नंबर-1 ताज! अगले कुछ घंटों में छीन सकता है ये खूंखार भारतीय बल्लेबाज

टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रोहित शर्मा का एक रिकॉर्ड खतरे में है. इसी साल टी20 इंटरनेशनल को अलविदा कहने वाले इस दिग्गज के सिर एक मामले में नंबर-1 का ताज सजा हुआ है, जिसे अगले कुछ घंटों में 34 साल का एक भारतीय बल्लेबाज छीन सकता है.

IND vs BAN: खतरे में रोहित शर्मा का नंबर-1 ताज! अगले कुछ घंटों में छीन सकता है ये खूंखार भारतीय बल्लेबाज

IND vs BAN 2nd T20I: टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भारत को अपनी कप्तानी में विजेता बनाने के साथ ही स्टार बल्लेबाज रोहित शर्मा ने इस फॉर्मेट को अलविदा कह दिया. वह वनडे और टेस्ट फॉर्मेट में टीम इंडिया की कमान संभाल रहे हैं. 2024 में खेले गए टी20 इंटरनेशनल मैचों में रोहित शर्मा सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय बल्लेबाज हैं. हालांकि, अब उनका यह रिकॉर्ड खतरे में है. 34 साल का एक विस्फोटक भारतीय बल्लेबाज रोहित शर्मा को पीछे छोड़ नंबर-1 बनने के बेहद करीब पहुंच चुका है.

रोहित से छिन जाएगा नंबर-1 का ताज!

दरअसल, रोहित शर्मा ने इसी साल टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायरमेंट का ऐलान किया. इससे पहले तक उन्होंने 11 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 121 के बेस्ट स्कोर के साथ 378 रन ठोके. यह किसी भी भारतीय बल्लेबाज द्वारा इस साल टी20 इंटरनेशनल में बनाए गए सबसे ज्यादा रन हैं. बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज में टीम इंडिया की कप्तानी कर रहे सूर्यकुमार यादव रोहित शर्मा को पीछे छोड़ने नंबर-1 बन सकते हैं. वह इसके बेहद नजदीक हैं.

ये भी पढ़ें : रोहित शर्मा के ये 5 महारिकॉर्ड हैं 'अमर', विराट कोहली के लिए उसे तोड़ना भी नामुमकिन

अगले कुछ घंटों में छीन सकता है ये बल्लेबाज

34 साल के सूर्यकुमार यादव विस्फोटक बल्लेबाज के लिए माहिर हैं. खासकर टी20 क्रिकेट में. सूर्यकुमार अगले कुछ घंटों में रोहित शर्मा से यह नंबर-1 का ताज छीन सकते हैं, क्योंकि भारत और बांग्लादेश के बीच दूसरा टी20 कल (9 अक्टूबर) को होना है. सूर्यकुमार यादव 2024 में सबसे ज्यादा रन (टी20 इंटरनेशनल में) बनाने वाले भारतीय बन सकते हैं. सूर्या अब तक 12 मैचों में 320 रन बना चुके हैं. उन्हें रोहित से नंबर-1 का ताज छीनने के लिए 59 रन की जरूरत है, जो इस बल्लेबाज के लिए बाएं हाथ का खेल जैसा है.

ये भी पढ़ें : 'पंत को 18 करोड़...', IPL में किसे रिटेन करेगी DC? पूर्व दिग्गज ने बताए ये नाम

सीरीज लॉक करने पर भारत की नजरें

एक तरफ सूर्या रोहित शर्मा को पीछे छोड़कर नंबर-1 बनन्ना चाहेंगे तो दूसरी ओर टीम इंडिया की नजरें बांग्लादेश को दूसरे टी20 इंटरनेशनल में मात देकर सीरीज लॉक करने पर होंगी. ग्वालियर में हुए पहले मैच में भारत ने बांग्लादेश को 7 विकेट से हराकर 1-0 से अजेय बढ़त हासिल कर ली है. हालांकि, टीम इंडिया का लक्ष्य न सिर्फ दूसरा मैच जीतने पर, बल्कि टेस्ट सीरीज की तरह ही इस सीरीज में भी क्लीन स्वीप करने पर होगा.

Trending news