IND vs AUS: कानपुर में भारत का खूंखार अंदाज देख खौफ में दिग्गज, कहा - AUS में भी ऐसा ही...
Advertisement
trendingNow12458057

IND vs AUS: कानपुर में भारत का खूंखार अंदाज देख खौफ में दिग्गज, कहा - AUS में भी ऐसा ही...

भारतीय क्रिकेट टीम ने बांग्लादेश के खिलाफ हाल ही में कानपुर टेस्ट मैच में रोमांचक जीत दर्ज की. इसी को लेकर एक ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने बड़ा बयान देते हुए कहा है कि टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया में भी यह दोहरा सकती है.

IND vs AUS: कानपुर में भारत का खूंखार अंदाज देख खौफ में दिग्गज, कहा - AUS में भी ऐसा ही...

Brad Haddin Statement: भारतीय क्रिकेट टीम ने बांग्लादेश के खिलाफ हाल ही में कानपुर टेस्ट मैच में रोमांचक जीत दर्ज की. इसी को लेकर एक ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने बड़ा बयान देते हुए कहा है कि टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया में भी यह दोहरा सकती है. दरअसल, ऑस्ट्रेलिया के पूर्व विकेटकीपर-बल्लेबाज ब्रैड हैडिन का मानना है कि बांग्लादेश के खिलाफ बारिश से प्रभावित कानपुर टेस्ट मैच में रोमांचक जीत दर्ज करने वाली भारतीय टीम अगले महीने ऑस्ट्रेलिया दौरे पर वैसा ही प्रदर्शन दोहरा सकती है. 

भारत ने तीन दिन में जीता मैच

बता दें कि भारत ने कानपुर टेस्ट मैच में शुरुआती तीन दिनों में सिर्फ एक सेशन का खेल होने के बावजूद ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की और आक्रामक गेंदबाजी से जीत दर्ज करते दो मैचों की सीरीज में सूपड़ा साफ किया. बांग्लादेश को पहली पारी में 233 रन पर आउट करने के बाद भारतीय बल्लेबाजों ने टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज 50, 100, 150, 200 और 250 का रिकॉर्ड बनाया. भारत ने महज 34.4 ओवर में नौ विकेट पर 285 रन बनाकर पारी घोषित करने के बाद बांग्लादेश की दूसरी पारी को सस्ते में समेट कर जीत के लिए 95 रन के लक्ष्य को तीन विकेट गंवा कर हासिल कर लिया. 

'भारत ने शानदार क्रिकेट खेला'

हैडिन ने इस अंदाज में टेस्ट मैच खेलने के लिए भारतीय कप्तान रोहित शर्मा की तारीफ की. हैडिन ने एक पॉडकास्ट में कहा, 'उन्होंने मैच जीतने का मौका बनाया. वह बल्लेबाजी करते समय यह ध्यान नहीं रख रहे थे कि उन्हें कितने रन बनाने हैं. उनका ध्यान बांग्लादेश को आउट करने के लिए जरूरी समय पर था. भारतीय टीम ने शानदार क्रिकेट खेला. यह टीम को जीत के लिए समय देने के बारे में था. मैं इस प्रदर्शन के लिए रोहित शर्मा और कोचिंग स्टाफ के सदस्यों को बधाई देना चाहूंगा.' 

रोहित की तारीफ में पढ़े कसीदे

हैडिन ने कहा, 'रोहित इस तरह के खिलाड़ी हैं. उनके लिए जीत पहले है और बाकी चीजें बाद में और भारतीय टीम ने उसी जज्बे के साथ खेला और खुद के लिए टेस्ट मैच जीतने का मौका बनाया. मुझे उनके क्रिकेट का यह तरीका पसंद आया.' हैडिन से जब पूछा गया कि क्या भारत, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी ऐसा कर सकता है तो उन्होंने कहा, 'मैं वास्तव में ऐसा मानता हूं.' 

AUS में दोहराएगी टीम इंडिया

हैडिन ने आगे कहा, 'आप अगर इस नतीजे (बांग्लादेश के खिलाफ) पर नजर डालें तो भारत के लिए सबसे खराब नतीजा ड्रॉ होता. भारत को मैच गंवाने का डर नहीं था. रोहित के पास खोने के लिए कुछ नहीं था. यह देखना कितना अच्छा था. यह टेस्ट क्रिकेट जीतने का एक शानदार तरीका है.' भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया के अपने पिछले दोनों दौरे पर टेस्ट सीरीज में जीत दर्ज की है.

Trending news