WTC फाइनल के आखिरी दिन Kane Williamson का वो मास्टरस्ट्रोक जिससे पस्त हुई टीम इंडिया
Advertisement

WTC फाइनल के आखिरी दिन Kane Williamson का वो मास्टरस्ट्रोक जिससे पस्त हुई टीम इंडिया

टीम इंडिया को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) के फाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ 8 विकेट से हार का सामना करना पड़ा. इस मैच में न्यूजीलैंड के कप्तान Kane Williamson की शानदार कप्तानी की तारीफ सब जगह हो रही है. 

फोटो (ICC)

नई दिल्ली: टीम इंडिया को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ 8 विकेट से हार का सामना करना पड़ा. इस मैच में न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन (Kane Williamson) की शानदार कप्तानी की तारीफ सब जगह हो रही है. विलियमसन ने मैच में कई ऐसे फैसले लिए जिनसे न्यूजीलैंड को फायदा मिला है. 

  1. WTC फाइनल में विलियमसन का मास्टरस्ट्रोक 
  2. ब्रेंडन मैकुलम ने की तारीफ 
  3. न्यूजीलैंड को बनाया पहला चैंपियन 

विलियमसन का मास्टरस्ट्रोक 

न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान ब्रेंडन मैकुलम (Brendon McCullum) का मानना है कि WTC फाइनल मुकाबले के छठे और रिजर्व डे पर तेज गेंदबाज काइल जैमिसन (Kyle Jamieson) से गेंदबाजी की शुरुआत कराना टीम के कप्तान केन विलियमसन (Kane Williamson) का मास्टरस्ट्रोक रहा.

जैमिसन ने किया कमाल 

जैमिसन (Kyle Jamieson) ने छठे दिन के पहले सत्र में भारतीय कप्तान विराट कोहली (13) और चेतेश्वर पुजारा (15) को आउट कर भारतीय पारी लड़खड़ा दी थी. न्यूजीलैंड ने यह मुकाबला आठ विकेट से जीत खिताब अपने नाम किया था. मैकुलम ने क्रिकइंफो से कहा, 'मेरे ख्याल से विलियमसन का जैमिसन से गेंदबाजी की शुरुआत कराना मास्टरस्ट्रोक साबित हुआ. उनकी लंबाई और रिलीज प्वाइंट ने भारतीय बल्लेबाजों को मुश्किल में डाला. वह ओपनिंग कर सकते हैं और एक बार ऐसा होने से ही टीम में आत्मविश्वास बढ़ गया,'

2015 विश्व कप के फाइनल में न्यूजीलैंड की कप्तानी करने वाले मैकुलम (Brendon McCullum) इस बाते से खुश हैं कि विलियमसन (Kane Williamson) और रॉस टेलर ने जीत की प्रक्रिया पूरी की. मैकुलम ने कहा, 'लक्ष्य का पीछा करना चुनौतीपूर्ण था और 140 रन भी भारी लग रहे थे, विशेषकर तब जब आपको पता है कि यहां जोखिम नहीं उठा सकते. लेकिन न्यूजीलैंड के दो महान बल्लेबाजों ने इसे पूरा किया. आपने अगर विलियमसन और टेलर का चेहरा देखा हो तो आपको पता चलेगा कि उनके लिए यह जीत क्या मायने रखती है.'

Trending news