Zee Rozgar Samachar

Bushfire Bash: पोंटिंग XI और गिलक्रिस्ट XI का ऐलान, जानें किस टीम से कौन खेलेगा

Bushfire Cricket Bash: रिकी पोंटिंग की कप्तानी में ब्रायन लारा, मैथ्यू हेडन, वसीम अकरम और ब्रेट ली की टीम खेलेगी. कोच सचिन तेंदुलकर होंगे. 

Bushfire Bash: पोंटिंग XI और गिलक्रिस्ट XI का ऐलान, जानें किस टीम से कौन खेलेगा

नई दिल्ली: दुनियाभर के दिग्गज क्रिकेटरों के मेलबर्न में होने वाले मैच का इंतजार अब खत्म होने को है. रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) और एडम गिलक्रिस्ट (Adam Gilchrist) की कप्तानी में होने वाले इस मैच की टीमों का ऐलान कर दिया गया है. पोंटिंग की कप्तानी में ब्रायन लारा, मैथ्यू हेडन, वसीम अकरम और ब्रेट ली की टीम उतरेगी. इसके कोच सचिन तेंदुलकर होंगे. दूसरी टीम में गिलक्रिस्ट की अगुवाई में शेन वॉटसन, एंड्रयू साइमंड्स, युवराज सिंह और कर्टनी वॉल्श जैसे खिलाड़ी खेलेंगे. 

दिग्गजों के इस मैच को बुशफायर क्रिकेट बैश (Bushfire Cricket Bash) नाम दिया गया है. यह चैरिटी मैच है. इसका आयोजन ऑस्ट्रेलिया के जंगलों में लगी भयानक आग (Australia Fire) से प्रभावित लोगों की मदद करने के लिए किया गया है. जंगल में लगी आग के कारण 33 लोगों की मौत हो गई थी और हजारों घर क्षतिग्रस्त हो गए थे. इस आग से 50 करोड़ से अधिक जानवर मारे गए हैं. 

यह भी पढ़ें: सचिन तेंदुलकर को इस युवा खिलाड़ी में दिखती है अपनी छवि, कही यह बात... 

बुशफायर मैच (Bushfire Bash) पहले शनिवार को सिडनी में होना था. लेकिन बारिश के कारण इसे एक दिन के लिए टाल दिया गया. साथ ही इसका मेजबान शहर भी बदल दिया गया. अब यह मैच रविवार को मेलबर्न में खेला जाएगा. पहले तय किया गया था कि यह मैच पोंटिंग इलेवन (Ponting XI) और शेन वॉर्न इलेवन के बीच खेला जाएगा. वॉर्न निजी कारणों से रविवार को मैच नहीं खेल पाएंगे. इसलिए अब उनकी जगह एडम गिलक्रिस्ट दूसरी टीम की कप्तानी करेंगे. 
 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 

Star-studded squads! Can't wait for the #BigAppeal!

A post shared by cricket.com.au (@cricketcomau) on

बुशफायर क्रिकेट मैच में शेन वॉर्न के अलावा माइकल हसी और माइकल क्लार्क पहले से आयोजित कार्यक्रम के चलते हिस्सा नहीं ले पाएंगे. ऑस्ट्रेलिया टेस्ट टीम के कप्तान टिम पैन कार्यवाहक कोच के तौर पर नजर आएंगे. उन्हें गिलक्रिस्ट XI का कोच बनाया गया है. पोंटिंग की टीम के कोच भारत के पूर्व खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर होंगे. 

यह भी पढ़ें: IND vs NZ: ऑकलैंड में 50-50 है भारत का ODI रिकॉर्ड, पर कीवियों से जीते 17 साल हो गया

यह चैरिटी मैच 10-10 ओवरों का होगा. इसमें पांच ओवर पॉवरप्ले के होंगे. गेंदबाजों के लिए ओवर करने की कोई सीमा नहीं होगी. इस मैच से एकत्रित धन आस्ट्रेलियन रेड क्रॉस आपदा एवं राहत बचाव फंड को दान किया जाएगा. 

दोनों टीमें इस प्रकार हैं: 
रिकी पोटिंग XI:
रिकी पोंटिंग, जस्टिन लेंगर, मैथ्यू हेडन, एलिस विलानी, ब्रायन लारा, फोबे लिचफील्ड, ब्रैड हैडिन, ब्रेट ली, वसीम अकरम, डेन क्रिस्टियन, लुक हॉज. कोच: सचिन तेंदुलकर. 

एडम गिलक्रिस्ट XI: एडम गिलक्रिस्ट (कप्तान), शेन वॉटसन, ब्रैड हॉज, युवराज सिंह, एलेक्स ब्लैकवेल, एंड्रयू साइमंड्स, कर्टनी वॉल्श, निक रिवोल्ड, पीटर सिडल, फवाद अहमद, एक खिलाड़ी का चयन बाकी. कोच: टिम पैन. 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.