T20 World Cup: टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में हारा भारत, कप्तान ने बताई हार की सबसे बड़ी वजह
Advertisement

T20 World Cup: टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में हारा भारत, कप्तान ने बताई हार की सबसे बड़ी वजह

Captain Statement on India Loss: भारत को केपटाउन के न्यूलैंड्स में खेले गए महिला टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 5 रनों से करारी शिकस्त झेलनी पड़ी. पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने 4 विकेट पर 172 रन बनाए. इसके बाद भारतीय टीम 8 विकेट पर 167 रन ही बना सकी.

harmanpreet kaur

IND W vs AUS W, Harmanpreet Kaur Statement: भारतीय महिला टीम को टी20 वर्ल्ड कप (Women's T20 World Cup) के सेमीफाइनल में करारी शिकस्त झेलनी पड़ी. ऑस्ट्रेलिया ने 5 रनों के करीबी अंतर से जीत दर्ज करते हुए इस आईसीसी टूर्नामेंट के फाइनल का टिकट कटाया. केपटाउन के न्यूलैंड्स में खेले गए इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 4 विकेट पर 172 रन बनाए. इसके बाद भारतीय टीम 8 विकेट पर 167 रन ही बना पाई.

हरमनप्रीत कौर का अर्धशतक

भारतीय टीम के लिए कप्तान हरमनप्रीत कौर ने शानदार अंदाज में बल्लेबाजी की लेकिन वह भी जीत नहीं दिला पाईं. हरमनप्रीत कौर ने 34 गेंदों पर 6 चौके और एक छक्का लगाते हुए 52 रन बनाए. वह जब तक क्रीज पर रहीं, भारतीय फैंस की उम्मीदें भी बंधी रहीं लेकिन उनके आउट होने के बाद ऑस्ट्रेलिया ने जैसे जीत की तरफ कदम मजबूती से बढ़ा दिए. जेमिमा रोड्रिग्ज ने 43 रन बनाए जबकि दीप्ति शर्मा 20 रन बनाकर नाबाद लौटीं. एश्ले गार्डनर को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया जिन्होंने 31 रन बनाए और 2 विकेट झटके.

कप्तान ने बताई हार की बड़ी वजह

भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर ने सेमीफाइनल में पांच रन की हार के लिए अपने रन आउट होने को दुर्भाग्यपूर्ण करार किया. हरमनप्रीत के लिए इस हार के बाद अपने आंसुओं को रोकना मुश्किल था. इस नॉकआउट मैच से पहले उन्हें तेज बुखार था लेकिन उन्होंने मैच में खेलने का फैसला किया और अर्धशतक जड़ा. उनका रन आउट होना मैच का टर्निंग पॉइंट साबित हुआ. हरमनप्रीत ने मैच के बाद कहा, ‘इससे ज्यादा दुर्भाग्यपूर्ण महसूस नहीं कर सकती. जेमिमा रोड्रिग्स के साथ हुई साझेदारी से हम लय में आ गए थे.’

जीतने की थी पूरी उम्मीद

हरमनप्रीत ने आगे कहा, ‘जेमिमा के साथ जब पार्टनरशिप जम गई, तो हम हारने की उम्मीद कहीं भी नहीं कर रहे थे. जिस तरह से मैं रन आउट हुई इससे ज्यादा कुछ दुर्भाग्य नहीं हो सकता.’ हरमनप्रीत ने जेमिमा को उनके दमदार प्रदर्शन का श्रेय देते हुए कहा, ‘इस तरह का प्रयास करना और मैच को आखिरी ओवर तक ले जाने से हम खुश हैं. हमारी फील्डिंग भी कुछ खराब रही. हम अंतिम गेंद तक विरोधी टीम को चुनौती देना चाहते थे. अब जब अगली बार लौटेंगे तो सुधार के साथ.’

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news