Cheteshwar Pujara को साउथ अफ्रीका टेस्ट सीरीज में नहीं मिला मौका, विदेश में इस क्लब से खेलेंगे
Advertisement
trendingNow12009337

Cheteshwar Pujara को साउथ अफ्रीका टेस्ट सीरीज में नहीं मिला मौका, विदेश में इस क्लब से खेलेंगे

IND vs SA: अनुभवी भारतीय क्रिकेटर चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) का अंतरराष्ट्रीय करियर अब जैसे खत्म हो चुका है. उन्हें साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज (IND vs SA Test) में मौका ही नहीं दिया गया. इसी बीच उन्होंने इंग्लैंड में काउंटी क्रिकेट खेलने का फैसला किया है. ऐसा पुजारा लगातार तीसरे सीजन में ससेक्स क्लब के लिए खेलते नजर आएंगे.

ससेक्स के लिए खेलेंगे पुजारा

India vs South Africa Test : अनुभवी भारतीय क्रिकेटर चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) जैसे अपना आखिरी टेस्ट मैच खेल चुके हैं. 35 साल के पुजारा जून में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच खेले थे, जिसके बाद उन्हें मौका नहीं मिला. उन्हें साउथ अफ्रीका के खिलाफ आगामी टेस्ट सीरीज (IND vs SA Test) में मौका ही नहीं दिया गया. इसी बीच उन्होंने इंग्लैंड में काउंटी क्रिकेट खेलने का फैसला किया है.

लगातार तीसरे सीजन में ससेक्स का साथ

घरेलू क्रिकेट में सौराष्ट्र का प्रतिनिधित्व करने वाले पुजारा इंग्लैंड में काउंटी क्रिकेट खेलेंगे. वह लगातार तीसरे सीजन में ससेक्स क्लब के लिए खेलते नजर आएंगे. पुजारा ने 2024 के काउंटी सीजन के लिए इंग्लैंड के काउंटी क्रिकेट क्लब ससेक्स के साथ फिर से करार किया है. वह पहली बार 2022 में ससेक्स से जुड़े थे. ये स्टार बल्लेबाज 2024 के सत्र में काउंटी चैंपियनशिप के पहले 7 मैच के लिए उपलब्ध रहेगा.

ससेक्स के लिए जड़ी है डबल सेंचुरी

पुजारा ने फिर से ससेक्स जुड़ने के बारे में कहा, ‘मैंने पिछले दो सीजन में होव में बिताए गए समय का पूरा लुत्फ उठाया. बेहद खुश हूं कि मैं फिर से ससेक्स परिवार से जुड़ रहा हूं. मैं टीम से जुड़ने और उसकी सफलता में योगदान देने को लेकर उत्साहित हूं.’ ससेक्स की तरफ से पुजारा का प्रदर्शन शानदार रहा है. उन्होंने इस क्लब की तरफ से काउंटी चैंपियनशिप के 18 मैचों में 64.24 की औसत से 1863 रन बनाए हैं जिसमें 8 शतक और 3 अर्धशतक शामिल हैं. उनका सर्वोच्च स्कोर 231 रन है जो उन्होंने पहले सीजन में डर्बीशर के खिलाफ बनाया था. 

फर्स्ट क्लास करियर में 19 हजार से ज्यादा रन

अपने करियर में पुजारा ने 103 टेस्ट मैच खेले और 19 शतकों की मदद से कुल 7195 रन बनाए. वह टेस्ट क्रिकेट में 3 बार दोहरे शतक लगा चुके हैं. फर्स्ट क्लास करियर में उन्होंने अभी तक 257 मैचों में 51.36 के औसत से 19569 रन बनाए हैं. इसके अलावा वह केवल 5 ही वनडे खेले. टी20 फॉर्मेट में भारतीय टीम से खेलने का उन्हें मौका ही नहीं मिल पाया.

Trending news