इस प्लेयर के चलते हुआ था कोहली-कुंबले विवाद, विराट टीम में देखना भी नहीं करते थे पसंद!
Advertisement

इस प्लेयर के चलते हुआ था कोहली-कुंबले विवाद, विराट टीम में देखना भी नहीं करते थे पसंद!

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली और पूर्व कोच अनिल कुंबले के बीच हुआ विवाद आज भी हर एक क्रिकेट फैन को याद है. विराट के साथ अनबन के बाद कुंबले ने थोड़े ही समय में अपना कोच पद छोड़ दिया था.

 

फाइल फोटो

नई दिल्ली: भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली और पूर्व कोच अनिल कुंबले के बीच हुआ विवाद आज भी हर एक क्रिकेट फैन को याद है. विराट के साथ अनबन के बाद कुंबले ने थोड़े ही समय में अपना कोच पद छोड़ दिया था. लेकिन बहुत ही कम लोग इस बात को जानते हैं कि कुंबले और कोहली के बीच ये विवाद टीम में एक खिलाड़ी के चयन को लेकर हुआ था. 

  1. हर किसी को याद है कोहली-कुंबले विवाद
  2. इस खिलाड़ी की वजह से हुआ था विवाद
  3. सामने आया चौंकाने वाला नाम 
  4.  
  5.  

इस खिलाड़ी के लिए भिड़े थे कुंबले-विराट

दरअसल विराट और कुंबले के बीच एक खिलाड़ी को लेकर विवाद हो गया था. दरअसल ये बवाल कुलदीप यादव को लेकर हुआ था. बता दें कि ये मामला 2017 का है. इस साल भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच घरेलू सीरीज चल रही थी. टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीज का चौथा मैच खेला जाना था तभी चोटिल होने के बाद विराट कोहली इस मैच से बाहर हो गए. टीम सेलेक्शन के वक्त कुंबले ने कुलदीप यादव को टीम में शामिल कर लिया था. ये बात विराट को कतई पसंद नहीं आई थी. 

कोहली इस खिलाड़ी को टीम में चाहते थे

वहीं इस मैच के बारे में आगे बात करें तो कुंबले ने कुलदीप को टीम में जगह दी थी. कोहली चाहते थे कि इस मैच में कुलदीप की जगह अमित मिश्रा को जगह दी जाए. कोहली को इस बात की खबर तक नहीं थी कि कुंबले इस मैच में कुलदीप को जगह दे रहे हैं. इस बात से वो काफी नाराज थे जिसके बाद उनकी कुंबले से बहस हुई. कुंबले ने विवाद काफी बढ़ जाने के बाद अपने पद से इस्तिफा दे दिया था. 

धोनी को लेकर भी हुआ था विवाद

कुलदीप के अलावा धोनी को लेकर भी कुंबले-विराट में झगड़ा हुआ था. मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो विराट का मानना था कि धोनी टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं और ऐसे में उन्हें ग्रेड-ए में नहीं शामिल किया जाना चाहिए. हालांकि, कुंबले ऐसा नहीं करना चाहते थे. वहीं कुंबले अनुसाशन के भी काफी पक्के थे और कोहली को ये बात भी कतई पसंद नहीं थी. 

Trending news