विराट-रोहित को लेकर मचा बवाल, जय शाह ने किया बचाव, एक झटके में कर दी आलोचकों की बोलती बंद
Advertisement
trendingNow12386920

विराट-रोहित को लेकर मचा बवाल, जय शाह ने किया बचाव, एक झटके में कर दी आलोचकों की बोलती बंद

Virat Kohli Rohit Sharma Duleep Trophy Jay Shah: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल (बीसीसीआई) ने इस साल अपने खिलाड़ियों को लेकर कई नियम बनाए हैं. इसमें सबसे ज्यादा चर्चा डोमेस्टिक क्रिकेट को लेकर हुई. बोर्ड ने साफ कर दिया कि सभी खिलाड़ियों को डोमेस्टिक क्रिकेट में हिस्सा लेना होगा.

विराट-रोहित को लेकर मचा बवाल, जय शाह ने किया बचाव, एक झटके में कर दी आलोचकों की बोलती बंद

Virat Kohli Rohit Sharma Duleep Trophy Jay Shah: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल (बीसीसीआई) ने इस साल अपने खिलाड़ियों को लेकर कई नियम बनाए हैं. इसमें सबसे ज्यादा चर्चा डोमेस्टिक क्रिकेट को लेकर हुई. बोर्ड ने साफ कर दिया कि सभी खिलाड़ियों को डोमेस्टिक क्रिकेट में हिस्सा लेना होगा. यहां तक कि कोई खिलाड़ी अगर चोटिल होता है तो उसे वापसी करने के लिए यही रास्ता अपनाना होगा. घरेलू मैचों में उसे अपनी फिटनेस साबित करनी होगी. उसके बाद ही टीम इंडिया में फिर से जगह मिल पाएगी.

कोहली-रोहित की हो रही थी आलोचना

बीसीसीआई ने कहा था कि सीनियर टीम से बाहर होने वाले खिलाड़ियों को घरेलू क्रिकेट जरूर खेलना होगा. हालांकि, ऐसा नहीं हुआ है. टेस्ट और वनडे के कप्तान रोहित शर्मा और पूर्व कप्तान विराट कोहली को इसमें छूट मिली है. दोनों खिलाड़ियों को दलीप ट्रॉफी के लिए नहीं चुना गया है. इसे लेकर बीसीसीआई की काफी आलोचना हुई. कुछ लोगों ने कहा कि बोर्ड के नियम सभी खिलाड़ियों के लिए समान होने चाहिए. अब इस विवाद पर बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने जवाब देकर सबकी बोलती बंद कर दी है.

ये भी पढ़ें: कार एक्सीडेंट में मरते-मरते बचा था ये क्रिकेटर, अब भी कांपती है रूह, दर्दनाक आपबीती का खुलासा

जय शाह ने किया रोहित-कोहली का बचाव

जय शाह ने स्पष्टीकरण देते हुए कहा, ''विराट और रोहित जैसे खिलाड़ियों ने भारतीय क्रिकेट के लिए बहुत कुछ किया . उन्हें दलीप ट्रॉफी जैसे टूर्नामेंट खेलने के लिए मजबूर करना उचित नहीं होगा. चोट लगने का खतरा हमेशा बना रहता है. आप ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड जैसे देशों को देख सकते हैं, वहां के इंटरनेशनल प्लेयर भी हमेशा घरेलू क्रिकेट नहीं खेलते हैं. हमें खिलाड़ियों को सम्मान देना चाहिए.''

ये भी पढ़ें: 4 खिलाड़ियों पर चलेगा चाबुक, रोहित शर्मा लेंगे कड़ा फैसला, बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में नहीं मिलेगी जगह

ईशान और अय्यर को लेकर कही बड़ी बात

जय शाह ने आगे कहा, "आप देखेंगे कि ईशान किशन और श्रेयस अय्यर जैसे खिलाड़ी बुची बाबू टूर्नामेंट खेल रहे हैं. इसका मतलब है कि हम सभी खिलाड़ियों के लिए समान नियम लागू करने की कोशिश कर रहे हैं. लेकिन रोहित और विराट के मामले में, उनकी अनुभव और योगदान को देखते हुए, हमने उन्हें थोड़ी छूट दी है.''

ये भी पढ़ें: अश्विन लगाएंगे रिकॉर्ड्स की झड़ी, निशाने पर जहीर खान, नाथन लियोन-कोर्टनी वॉल्श को छोड़ सकते हैं पीछे

ये खिलाड़ी भी दलीप ट्रॉफी में नहीं दिखेंगे

खास बात यह है कि रोहित शर्मा, विराट कोहली, रविचंद्रन अश्विन और जसप्रीत बुमराह सहित भारतीय टेस्ट टीम के कई खिलाड़ी इस टूर्नामेंट में हिस्सा नहीं लेंगे. मोहम्मद शमी चोट के कारण बाहर हैं. वह नेशनल क्रिकेट एकेडमी में ट्रेनिंग कर रहे हैं. रोहित ने टूर्नामेंट में आखिरी बार 2016 में हिस्सा लिया था, जबकि विराट ने 2010 में हिस्सा लिया था, तब उन्होंने भारत के लिए कोई टेस्ट मैच नहीं खेला था.

नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Hindi News Today और पाएं Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी। देश-दुनिया की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

 

Trending news