Cricket में भी छाया Coronavirus का खौफ, अंग्रेज कप्तान ने निकाला बचाव का यह रास्ता

SL vs ENG: इंग्लैंड के कप्तान जो रूट का कहना है कि श्रीलंका में उनके खिलाड़ी कोरोना वायरस से बचने के लिए अभिवादन का तरीका बदल देंगें. 

Cricket में भी छाया Coronavirus का खौफ, अंग्रेज कप्तान ने निकाला बचाव का यह रास्ता
जो रूट का कहना है कि उनकी टीम ने दक्षिण अफ्रीकी दौरे से काफी कुछ सीखा है. (फोटो: PTI)

लंदन: दुनिया में कोरोनावायरस (Coronavirus) का असर  60 से भी ज्यादा देशों में फैल चुका है. इसको लेकर क्रिकेट में टीमें अब बचाव के उपाय अपना रह है. इंग्लैंड के कप्तान कप्तान जो रूट का कहना है कि उनकी टीम के खिलाड़ी आगामी श्रीलंका दौरे में हाथ मिलाकर अभिवादन नहीं करेंगे. 

रूट का कहना है कि उनकी टीम के खिलाड़ी हाथ मिलाने के बजाए फिस्ट बम्प्स (एक दूसरे के हाथ पर मुक्का मारने) का उपयोग करेंगे. इंग्लैंड टीम ने हाल ही में दक्षिण अफ्रीका का दौरा खत्म किया है. इस दौरे पर टीम के खिलाड़ियों को स्वास्थ्य संबंधी कई समस्याएं आईं थी जिसमें गैस्ट्रोएनट्राइटिस और फ्लू प्रमुख थे. हालात यह हो गए के इंग्लैंड के लिए मैदान पर फील्डिंग करने के लिए 11 खिलाड़ी तक उपलब्ध नहीं थे. 

यह भी पढ़ें: Women T20 WC: ऑस्ट्रेलिया को चोट ने दिया करारा झटका, भारत को हो सकता है फायदा

 रूट ने कहा, "दक्षिण अफ्रीका में टीम के बीमार होने के बाद हम इस बात की अहमियत से वकिफ हैं कि कम से कम संपर्क रखने की अहमियत क्या है. उन्होंने कहा, " हम नियमित रूप से अपने हाथ धो रहे हैं और हमें दिए गए एंटी बैक्टीरियल वाइप्स और जैल का उपयोग अपने सामान की सतह साफ करने में कर रहे हैं."

इंग्लैंड के कप्तान ने कहा कि हम उम्मीद कर रहे हैं कि  दौरे योजना के मुताबिक ही होगा, लेकिन टीम अधिकारियों के सतत संपर्क में हैं और जैसी हमें सलाह दी जाएगी, हम करेंगे. इंग्लैंड को इस महीने की 19 से 31 तारीख तक दो टेस्ट मैच श्रीलंका में खेलने हैं. उससे पहले टीम को श्रीलंका में दो अभ्यास मैच भी खेलने हैं. 

चीन में पैदा होने के बाद दुनिया भर में कोरोनावायरस के के कराण कई खेल गतिविधियों को टाल दिया गया है. अब तक दुनिया भर में 3000 से ज्यादा लोग इस वायरस के कारण मर चुके हैं, जबकि 80000 से ज्यादा लोग इसकी चपेट में आ चुके हैं. भारत में अभी तक इससे प्रभावित होने वाले तीन मामलों की पुष्टि हो चुकी है. 
(इनपुट आईएएनएस)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.