कोरोना: BCCI ने पोस्टपोन किया ये बड़ा टूर्नामेंट, IPL पर भी खतरा
Advertisement
trendingNow11063121

कोरोना: BCCI ने पोस्टपोन किया ये बड़ा टूर्नामेंट, IPL पर भी खतरा

अगर कोरोना के मामले इसी तरह लगातार बढ़ते रहे तो इस साल भी IPL भारत के बाहर ही करवाना पड़ेगा. IPL 2020 सीजन कोरोना के कारण UAE में आयोजित करवाया गया. इसके बाद IPL 2021 सीजन का पहला हाफ भारत में और दूसरा हाफ UAE में खेला गया.

IPL 2021

नई दिल्ली: भारत का घरेलू क्रिकेट कैलेंडर एक बार फिर कोरोना महामारी के कारण अस्त व्यस्त हो गया जब BCCI ने देश में बढ़ते कोरोना मामलों के कारण रणजी ट्रॉफी और कर्नल सी के नायडू ट्रॉफी समेत कई बड़े टूर्नामेंट स्थगित करने का फैसला किया. इन बड़े टूर्नामेंट के बाद अब दुनिया की सबसे अमीर टी20 क्रिकेट लीग IPL के लिए भी खतरा पैदा हो गया है. अगर कोरोना के मामले इसी तरह लगातार बढ़ते रहे तो इस साल भी IPL भारत के बाहर ही करवाना पड़ेगा. IPL 2020 सीजन कोरोना के कारण UAE में आयोजित करवाया गया. इसके बाद IPL 2021 सीजन का पहला हाफ भारत में और दूसरा हाफ UAE में खेला गया.

  1. BCCI ने पोस्टपोन किया ये बड़ा टूर्नामेंट
  2. BCCI सचिव ने दिया ये बड़ा बयान
  3. लगातार बिगड़ रहे हालात

BCCI ने पोस्टपोन किया ये बड़ा टूर्नामेंट

रणजी ट्रॉफी टूर्नामेंट का पहला दौर 13 जनवरी से शुरू होना था, लेकिन फिलहाल इसे स्थगित कर दिया गया है. हाल ही में बंगाल टीम में कोरोना संक्रमण के छह मामले आए थे, जिनमें पांच खिलाड़ी थे. मुंबई के शिवम दुबे भी पॉजिटिव पाए गए जो क्वारंटीन में हैं. बीसीसीआई सचिव जय शाह ने कहा ,‘रणजी ट्रॉफी और कर्नल सी के नायडू ट्रॉफी इसी महीने शुरू होनी थी जबकि सीनियर महिला टी20 लीग फरवरी में खेली जानी थी.’

BCCI सचिव ने दिया ये बड़ा बयान

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने कहा ,‘बीसीसीआई अपने खिलाड़ियों, सहयोगी स्टाफ और मैच अधिकारियों के स्वास्थ्य को लेकर कोई जोखिम नहीं लेना चाहता. यही वजह है कि लगातार दूसरे साल यह टूर्नामेंट टलने की संभावना लग रही है. बीसीसीआई हालात पर नजर रखे हुए है और उसके अनुसार ही फैसला लिया जाएगा.’ रणजी ट्रॉफी का आयोजन छह शहरों में होना था, जिसमें बेंगलुरु, अहमदाबाद, चेन्नई, तिरूवनंतपुरम, मुंबई और कोलकाता शामिल है.

लगातार बिगड़ रहे हालात

बंगाल क्रिकेट संघ के सचिव अविषेक डालमिया को भी पॉजिटिव पाए जाने के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया है. देश के तमाम बड़े शहरों में हालात बिगड़ते जा रहे हैं. दिल्ली में मंगलवार को 5481 नये मामले आए जबकि मुंबई में 10860 नये मामले आए हैं और अधिकांश ओमीक्रोन वैरिएंट के हैं. बंगाल में एक दिन में 9073 मामले आए हैं. शाह ने कहा, ‘बीसीसीआई स्वास्थयकर्मियों, राज्य संघों, खिलाड़ियों, सहयोगी स्टाफ, मैच अधिकारियों और सभी सेवा प्रदाताओं को धन्यवाद देना चाहता है, जिन्होंने 2021 . 22 घरेलू सत्र में 11 टूर्नामेंटों में 700 से ज्यादा मैच कराने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास किया.’

Trending news