IND vs ENG: 'मैं सहमत हूं..' जीत के बाद छा गई रोहित शर्मा की दो टूक, क्रिकेट एसोसिएशन ने भी सराहा
Advertisement
trendingNow12132263

IND vs ENG: 'मैं सहमत हूं..' जीत के बाद छा गई रोहित शर्मा की दो टूक, क्रिकेट एसोसिएशन ने भी सराहा

IND vs ENG Test Series: रोहित शर्मा दुनिया के सबसे शानदार कप्तानों में से एक हैं. हिटमैन ने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज पर कब्जा जमाने के बाद उन प्लेयर्स के बारे में चर्चा की जिनमें अच्छे प्रदर्शन की भूख है. हिटमैन का यह बयान छा चुका है. पहले सुनील गावस्कर ने इसकी तारीफ की, अब क्रिकेट एसोसिएशन ने भी उनके बयान का सपोर्ट किया है.

Rohit Sharma (X)

India vs England: रोहित शर्मा दुनिया के सबसे शानदार कप्तानों में से एक हैं. उनकी कप्तानी में टीम इंडिया ने बड़े टूर्नामेंट्स में शानदार प्रदर्शन किया और कई बड़ी जीत दर्ज की. अब रोहित एंड कंपनी ने इंग्लैंड के खिलाफ एक रोमांचक टेस्ट सीरीज पर कब्जा जमा लिया है. इस सीरीज में 4 खिलाड़ियों का डेब्यू हुआ जबकि कई बडे़ नाम सीरीज से बाहर नजर आए. सीरीज पर कब्जा जमाने के बाद कप्तान रोहित शर्मा से खरी बात सुनने को मिली, जिसमें उन्होंने कहा कि जिन प्लेयर्स को टेस्ट क्रिकेट की भूख है उन्हें ही खेलने का मौका मिलेगा. 

मैच के बाद क्या बोले थे रोहित शर्मा? 

भारत ने इंग्लैंड को चौथे टेस्ट में करारी शिकस्त दी. इस मुकाबले में डेब्यूटेंट आकाश दीप ने बेहतरीन गेंदबाजी की जबकि युवा बल्लेबाज ध्रुव जुरेल के बल्ले से दमदार पारी देखने को मिली. रोहित ने मैच के बाद कहा, 'टेस्ट सबसे कठिन फॉर्मेट है. जिन प्लेयर्स को टेस्ट की भूख नहीं है वो देखकर पता लग जाता है. उन सभी को खिलाने का क्या फायदा? यह काफी ज्यादा मेहनत करने वालों का प्रारूप है.' हिटमैन का यह बयान चारो तरफ छा चुका है. पहले दिग्गज सुनील गावस्कर ने इस बयान का समर्थन किया, इसके बाद अब क्रिकेट एसोसिएशन ने भी रोहित के बयान को सराहा है. 

एमपी क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष ने किया सपोर्ट

मध्य प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष अभिलाष खांडेकर ने रोहित शर्मा के बयान का सपोर्ट किया. उन्होंने पीटीआई को बताया, 'मैं भारतीय कप्तान से सहमत हूं. युवा क्रिकेटरों में सबसे लंबे प्रारूप में खेलने की भूख होनी चाहिए. रणजी ट्रॉफी को कोई भी खिलाड़ी हल्के में नहीं ले सकता, यह भारतीय क्रिकेट की रीढ़ है. यह घरेलू क्रिकेट का सबसे महत्वपूर्ण टूर्नामेंट है. इसे घरेलू क्रिकेट के अन्य प्रारूपों में भी अपनाया जाना चाहिए.'

सुनील गावस्कर ने की रोहित की तारीफ

पूर्व दिग्गज खिलाड़ी सुनील गावस्कर ने भी रोहित शर्मा के इस बयान की सराहना की. उन्होंने स्पोर्ट्स तक पर बातचीत में कहा, 'रोहित ने बिल्कुल सही बात की है, जो खिलाड़ी इंडिया के लिए टेस्ट क्रिकेट खेलना की चाह रखता है आप उनकी तरफ देखिए. मैं तो कई सालों से कहते आया हूं कि जो भी कोई खिलाड़ी है, वो भारतीय क्रिकेट की वजह से है. जिस स्तर पर वो है, उसके करियर में, उसकी लाइफ में वो भारतीय क्रिकेट की वजह से है. जो भी उस प्लेयर को धन, दौलत शोहरत मिली है वो भारतीय क्रिकेट से है, तो भारतीय क्रिकेट के लिए थोड़ी तो इमानदारी बनती है. यदि वो आप नहीं दिखाना चाहेंगे, आप जो भी कारण दिखाएंगे कि हमें ये नहीं खेलना, वो नहीं खेलना है, वो तो फिर अच्छा है. जैसे रोहित शर्मा ने बताया कि जिस खिलाड़ी में टेस्ट में अच्छा प्रदर्शन करने की भूख हैस उसे मौका मिलना चाहिए.'

Trending news