Pak Vs Aus 2023 Boxing Day Test: बॉक्सिंग डे टेस्ट के लिए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने टीम का किया ऐलान, ये पेसर हुआ बाहर
Advertisement
trendingNow12015831

Pak Vs Aus 2023 Boxing Day Test: बॉक्सिंग डे टेस्ट के लिए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने टीम का किया ऐलान, ये पेसर हुआ बाहर

PAK vs AUS, Test Series: पाकिस्तान के खिलाफ जारी तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का ऑस्ट्रेलिया ने जीत से आगाज किया. पर्थ में खेला गया पहला मैच मेजबान टीम ने 360 रनों की बड़े मार्जिन से अपने नाम किया. अब क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने 26 दिसंबर से मेलबर्न में होने वाले बॉक्सिंग डे टेस्ट के लिए अपने स्क्वॉड का ऐलान कर दिया है.

Pak Vs Aus 2023 Boxing Day Test: बॉक्सिंग डे टेस्ट के लिए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने टीम का किया ऐलान, ये पेसर हुआ बाहर

Boxing Day Test, AUS vs PAK: पाकिस्तान की टीम शान मसूद की कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेल रही है. इसके पहले मैच में मेहमान टीम को 360 रनों से शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा था. अब दोनों टीमों की भिड़ंत दूसरे मैच में 26 दिसंबर को होगी. यह बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाना है. इसके लिए ऑस्ट्रेलिया ने अपने स्क्वॉड का ऐलान कर दिया है. पहले टेस्ट स्क्वॉड का हिस्सा रहे एक तेज गेंदबाज को बाहर कर दिया गया है.

इस खिलाड़ी को किया बाहर

पहले मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 14 सदस्यीय स्क्वॉड का ऐलान किया था. अब बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच के लिए टीम में एक खिलाड़ी को बाहर कर 13 सदस्यीय स्क्वॉड का ऐलान किया है. 25 साल के युवा तेज गेंदबाज लांस मोरिस को स्क्वॉड से बाहर किया गया है. दाएं हाथ का यह तेज गेंदबाज बिग बैश लीग के मौजूदा सीजन में पर्थ स्कॉर्चर्स के लिए उपलब्ध रहेगा, जिसके चलते उन्हें रिलीज कर दिया है.

पहले टेस्ट में पाकिस्तान को बुरी तरह रौंदा 

ऑस्ट्रेलिया ने पर्थ में हुए पहले टेस्ट मैच में पाकिस्तान को 360 रन से हराकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है. ऑस्ट्रेलिया ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 487 रन पर अपनी पारी खत्म की. इसके बाद पाकिस्तान की टीम 271 रन पर ऑलआउट हो गई. 216 रन की अहम बढ़त के साथ ऑस्ट्रेलिया ने अपनी दूसरी पारी 5 विकेट के नुकसान पर 255 रन बनाकर घोषित की. इस तरह ऑस्ट्रलिय आने पाकिस्तान को मैच जीतने के लिए 450 रन का लक्ष्य दिया. इस पहाड़ से लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तान मात्र 89 रन पर ऑलआउट हो गया. इस मैच का नतीजा चौथे दिन ही आ गया.

ऑस्ट्रेलिया टीम का बॉक्सिंग डे के लिए टेस्ट स्क्वॉड 

पैट कमिंस (कप्तान), स्टीव स्मिथ, ट्रेविस हेड, डेविड वॉर्नर, स्कॉट बोलैंड, एलेक्स कैरी, कैमरून ग्रीन, जोश हेजलवुड, उस्मान ख्वाजा, मार्नस लाबुशेन, नाथन लियोन, मिचेल मार्श और मिचेल स्टार्क.

Trending news