IPL 2022 मेगा ऑक्शन में CSK इन 4 प्लेयर्स को करेगी रिटेन! इस खिलाड़ी का करियर होगा खत्म?
X

IPL 2022 मेगा ऑक्शन में CSK इन 4 प्लेयर्स को करेगी रिटेन! इस खिलाड़ी का करियर होगा खत्म?

IPL 2022 के मेगा ऑक्शन के बाद सभी टीमें एकदम बदल जाएंगी. इसके पीछे कारण ये है कि कोई भी टीम सिर्फ 4 खिलाड़ियों को ही रिटेन कर सकती है. ऐसे में सीएसके की टीम में बड़े बदलाव देखने को मिल सकते हैं. 

 

IPL 2022 मेगा ऑक्शन में CSK इन 4 प्लेयर्स को करेगी रिटेन! इस खिलाड़ी का करियर होगा खत्म?

नई दिल्ली: IPL 2022 Mega Auction: आईपीएल दुनिया की सबसे ज्यादा देखे जाने वाली लीग है. अगले साल होने वाला आईपीएल बहुत ही रोमांचकारी होने वाला है, क्योंकि आईपीएल 2022 में हमें दो नई टीमें लखनऊ और अहमदाबाद खेलते हुए दिखाई देंगी. बीसीसीआई (BCCI) अगले साल मेगा ऑक्शन रखेगा, लेकिन उससे पहले 8 टीमें अपने साथ पुराने चार खिलाड़ियों को रख सकती हैं. आइए जानते हैं सीएसके (CSK) अपने साथ किन खिलाड़ियों को रखेगी. 

खत्म हो सकता इस खिलाड़ी का करियर 

सुरेश रैना शुरुआत से ही सीएसके के लिए मजबूत स्तंभ रहे हैं. रैना आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने वालों की लिस्ट में शामिल बल्लेबाज हैं. लेकिन इस दिग्गज बल्लेबाज का बल्ला आईपीएल 2021 में खामोश रहा है. रैना को आईपीएल 2021 के फाइनल में भी जगह नहीं दी गई थी. वो बहुत ही खराब फॉर्म से गुजर रहे हैं. रैना को धोनी का सबसे पसंदीदा खिलाड़ी माना जाता है, लेकिन उनके खराब प्रदर्शन को देखते हुए शायद ही सीएसके उन्हें रिटेन करे. जिससे इस खिलाड़ी का करियर समाप्ती की ओर जा रहा है. 

धोनी की जगह है पक्की 

ये वो नाम है, जिसके बिना CSK की टीम अधूरी है. बड़े मैचों का इन्हें अपार अनुभव है. बड़े बड़े मैच इन्होंने अपने शांत और शातिर दिमाग से जितवाए हैं. धोनी का हाथ वो पारस का पत्थर है, जिस भी खिलाड़ी को ये छू लेते हैं, तो वो सोना हो जाता है. 40 साल की उम्र होने के बावजूद विकेट के पीछे उनकी चपलता देखते ही बनती है. धोनी जब अपने रंग में हो तो वक्त आने पर किसी भी गेंदबाज की बखिया उधेड़ सकते हैं. सीएसके अपने साथ धोनी को जरूर रखना रखेगी, क्योंकि धोनी दुनिया के बेहतरीन फिनिशर और सर्वश्रेष्ठ कप्तान हैं. धोनी की कप्तानी में ही सीएसके ने आईपीएल में 9 फाइनल खेले हैं, जिसमें से चार बार टीम ने ट्रॉफी पर कब्जा जमाया है. 

रवींद्र जडेजा 

सीएसके जिस दूसरे खिलाड़ी को अपने साथ रखना चाहेंगी, उस लिस्ट में जडेजा हो सकते हैं. जडेजा टीम के लिए उस त्रिशूल की तरह हैं. जो बल्लेबाजी, गेंदबाजी और फील्डिंग में सभी जगह फिट बैठते हैं. रविंद्र जडेजा ने अपने प्रदर्शन से चेन्नई को को बहुत सारे मैच जिताए हैं. जडेजा डेथ ओवरों में शानदार बल्लेबाजी करते हैं. 

ऋतुराज गायकवाड़

चेन्नई की टीम में ऋतुराज सबसे युवा खिलाड़ी हैं. वे सिर्फ 24 साल के हैं. धोनी की निगरानी में इस खिलाड़ी ने IPL 2021 में गजब का प्रदर्शन किया है. आईपीएल 2021 में ऋतुराज सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों में शामिल रहे हैं. सीएसके की टीम इस युवा को अपने साथ जरूर रखना चाहेगी, क्योंकि ये अपने प्रदर्शन से मैच का पासा पलट सकते हैं. 

चौथे स्थान के लिए हैं कई दावेदार 

सीएसके के पास दीपक चाहर और शार्दुल ठाकुर के रूप में दो बेहतरीन गेंदबाज है. शार्दुल गेंदबाजी के साथ-साथ बल्लेबाजी में भी योगदान दे सकते हैं. ठाकुर ने आईपीएल 2021 में धमाकेदार प्रदर्शन किया है. अगर सीएसके किसी विदेशी खिलाड़ी पर दांव लगाना चाहेंगी तो ड्वेन ब्रावो इसके हकदार होंगे. 

Trending news