T20 World Cup में इन खिलाड़ियों ने उड़ाया गर्दा, IPL 2022 Mega Auction में छिड़ेगा Bidding War?
Advertisement

T20 World Cup में इन खिलाड़ियों ने उड़ाया गर्दा, IPL 2022 Mega Auction में छिड़ेगा Bidding War?

IPL 2022 Mega Auction में टी20 वर्ल्ड कप में शानदार प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को लेकर सभी टीमों में बिडिंग वॉर (Bidding War) छिड़ सकता है. इन प्लेयर्स पर बड़ी बोली लग सकती है. 

फाइल फोटो

नई दिल्ली: आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2021 खत्म होने के बाद सभी फैंस की नजरें PL 2022 Mega Auction पर हैं. आईपीएल दुनिया की सबसे ज्यादा देखे जाने वाली लीग है, क्योंकि इसमें देश और दुनिया के सभी फेमस क्रिकेटर खेलते हैं. आईपीएल 2022 मेगा ऑक्शन में टी20 वर्ल्ड कप में धमाकेदार प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों पर सभी फ्रेंचाइजियों के मालिकों की नजर होगी. इन प्लेयर्स पर बड़ी बोली लग सकती है. 
 

  1. टी20 वर्ल्ड कप में खिलाड़ियों ने दिखाया दम 
  2. अगले साल होगा आईपीएल 2022 मेगा ऑक्शन 
  3. इन खिलाड़ियों के लिए टीमों में छिड़ेगा बिडिंग वॉर 

इस ओपनर ने मचाई तबाही 

इंग्लैंड के धाकड़ बल्लेबाज जोस बटलर (Jos Buttler) ने अपने शानदार खेल से टी20 वर्ल्ड कप में रनों की झड़ी लगा दी है. बटलर अपने बल्ले से तूफान मचा रहे हैं. ओपनिंग करते हुए कुछ ही ओवरों में वो मैच का रुख बदल देते हैं. बटलर लंबे छक्के लगाने के लिए पूरी दुनिया में मशहूर हैं. बटलर ने टी20 वर्ल्ड कप के 6 मैचों में 269 रन बनाए हैं, जिसमें श्रीलंका के खिलाफ लगाया 67 गेंदों में तूफानी शतक शामिल हैं. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उन्होंने 32 गेंदों पर 71 रन बनाए थे. ऐसे में इस खिलाड़ी को लेकर भी टीमों में खासी जंग रहने वाली है. 

fallback

इस खिलाड़ी ने दिलाया टी20 वर्ल्ड कप 

टी20 वर्ल्ड कप 2021 शुरू होने से पहले ऑस्ट्रेलिया के खतरनाक बल्लेबाज डेविड वार्नर (David Warner) फॉर्म में नहीं थे, लेकिन इस बल्लेबाज ने जब लय पकड़ी उसके बाद बड़े-बड़े गेंदबाजों की बखिया उधेड़ कर रख दी. टी20 वर्ल्ड कप 2021 के फाइनल में वार्नर ने तूफानी हॉफ सेंचुरी लगाई. इस पारी की बदौलत ही ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को 8 विकेट से हराया. वार्नर को पूरे टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन करने के लिए 'प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट' अवार्ड दिया गया है. उन्होंने 7 मैचों में 289 रन बनाए. सभी टीमें वार्नर को अपने खेमे में लेने के लिए लालायित हैं. 

fallback

बल्लेबाज के साथ-साथ बेहतरीन कप्तान 

मेगा ऑक्शन में बेहतरीन ओपनिंग बल्लेबाज केएल राहुल (KL Rahul) पर सभी टीमों की निगाहें रहेंगी. राहुल किसी भी टीम के लिए फायदेमंद हो सकते हैं, जो ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के साथ-साथ कप्तानी भी कर सकते हैं. टी20 वर्ल्ड कप में राहुल ने नामीबिया और स्कॉटलैंड के खिलाफ बेहतरीन पारियां खेली हैं. जब राहुल अपनी फॉर्म में हो तो किसी भी गेंदबाज की बखिया उधेड़ सकते हैं. रिपोर्ट्स की माने तो केएल राहुल को पंजाब किंग्स अगले साल ड्रॉप कर सकता है. ऐसे में सभी टीमें उनको खरीदने के लिए बड़ी कीमत लगा सकती हैं. 

इस धाकड़ बल्लेबाज को लेकर होगी जंग

आईपीएल 2022 मेगा ऑक्शन (IPL 2022 Mega Auction) में जिस खिलाड़ी को लेकर बिडिंग वॉर (Bidding War) छिड़ सकता है, वो हैं दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के रॉसी वान डर डुसेन (Rassie van der Dussen). भले ही साउथ अफ्रीका सेमीफाइनल की रेस में नहीं पहुंच पाया हो, लेकिन डुसेन ने अपने प्रदर्शन से सभी का दिल जीत लिया है अपनी आक्रामक बल्लेबाजी से डुसेन ने गेंदबाजों की धज्जियां उड़ाईं हैं. 

fallback

नही खेला है आईपीएल का एक भी आईपीएल मैच  

दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के रॉसी वान डर डुसेन (Rassie van der Dussen) ने अभी तक आईपीएल में अपना डेब्यू नहीं किया है. उनका टी20 क्रिकेट में शानदार रिकॉर्ड रहा है. उन्होंने सभी टी20 टूर्नामेंट को मिलाकर 140 मुकाबले खेले हैं और 4129 रन बनाए हैं जिसमें 3 शानदार शतक शामिल हैं. इस खतरनाक बल्लेबाज को सभी आईपीएल टीमें खरीदने के लिए आपस में जंग करती हुई दिखाई देंगी. लखनऊ और अहमदाबाद दो नई टीमें उनको अपने पाले में करना चाहेंगी, क्योंकि उन्हें ऐसे बैट्समैन की जरूरत होगी जो उन्हें तेज शुरुआत दिला सके.

Trending news